डिलीवरी वर्करों को अपने डिलीवरी क्षेत्रों में भी दी जाएंगी बाथरुम की सुविधाएं : श्रममंत्री

Delivery workers will also be given bathroom facilities in their delivery areas: Labor Minister

– ओंटेरियो सरकार जल्द ही विधानसभा में एक ऐसा बिल पारित करने जा रही हैं जिसमें उन सभी डिलीवरी वर्करों को उनके डिलीवरी क्षेत्रों या पिकअप के स्थानों पर भी शौचालय की सुविधाएं मिलेगी, इससे पूर्व कहीं भी ऐसी सुविधा नहीं होने के कारण कई बार डिलीवरी वर्करों को बहुत अधिक परेशानी का सामना करना पड़ जाता था
– श्रममंत्री ने कहा कि डिलीवरी वर्करस हमारे ‘हीरो’ हैं, महामारी काल में उन्होंने जो सेवा दी हैं उसे देखते हुए उन्हें यह सुविधा देना हमारे लिए कर्तव्य बन जाता हैं

ओंटेरियो। ओंटेरियो सरकार जल्द ही एक अनोखा बिल विधानसभा में पारित के उद्देश्य से ला रही हैं, जिसके अंतर्गत उन सभी डिलीवरी वर्करों को सुविधा मिलेगी जो अपने डिलीवरी कार्य के दौरान उचित रुप से शौचालय सुविधा नहीं मिल पाने के कारण बहुत अधिक परेशान हो जाते थे। श्रममंत्री मोन्टी मक्नाथन ने इस बारे में विस्तृत जानकारी पत्रकारों को देते हुए कहा कि डिलीवरी वर्करस हमारे ‘हीरो’ हैं, महामारी काल में उन्होंने जो सेवा दी हैं उसे देखते हुए उन्हें यह सुविधा देना हमारे लिए कर्तव्य बन जाता हैं।

अपनी जान की परवाह नहीं करते हुए कई क्षेत्रों और स्थानों पर ये डिलीवरी वर्करों ने सभी प्रकार के सामानों की डिलीवरी कर लोगों को अद्वितीय सुविधा दी, जिसके बावजूद कई ऐसी घटनाएं सामने आई जहां डिलीवरी वर्करों को उनके डिलीवरी क्षेत्रों में बाथरुम की सुविधा देने से मना कर दिया गया, जिससे कई डिलीवरी वर्करों का स्वास्थ्य तक खराब हो गया। इस घटना पर विचार करते हुए यह सोचा गया कि भविष्य में इन्हें अपने डिलीवरी क्षेत्रों में बाथरुम की सुविधा देने का आदेश जारी किया जाएगा जिससे कोई भी व्यक्ति अपनी डिलीवरी की प्राप्ति के पश्चात इन्हें इसके उपयोग हेतु मना नहीं कर पाएंगा।

मोन्टी ने यह भी बताया कि जैसे उबर ईटस द्वारा अपने कर्मचारियों को यह सुविधा दे रखी हैं कि उनकी गाड़ियों में यह सुविधा होती हैं उसी प्रकार से भी अन्य डिलीवरी वर्करों को इस प्रकार की सुविधाएं मुहैया करवाई जाएंगी।

You might also like

Comments are closed.