संसद में प्रवेश के लिए अनिवार्य वैक्सीनेशन पर करें सभी सांसद मतदान : कंसरवेटिवस

All MPs vote on compulsory vaccination to enter Parliament: Conservatives

औटवा। कंसरवेटिवस ने सभी 338 संसद सदस्यों से अपील करते हुए कहा कि वे संसद में प्रवेश के लिए अनिवार्य वैक्सीनेशन के विषय पर आधारित मतदान में अवश्य भाग लें। ज्ञात हो कि मंगलवार को हाऊस ऑफ कोमनस के निर्वाचित स्पीकर एंथॉनी रोटा ने अनिवार्य वैक्सीनेशन नियम के अंतर्गत विभिन्न पार्टियों के नौ सांसदों को संसद में प्रवेश के लिए अयोग्य घोषित कर दिया, जिसकी अनुमति के लिए मतदान का आयोजन किया जाएंगा।

पीसी प्रमुख ईरीन ओटूले का मानना है कि सरकार ने अनिवार्य वैक्सीनेशन की घोषणा करने के बाद भी लोगों को वैक्सीनेशन के लिए कोई उचित प्रबंध नहीं किए अपितु आम नागरिकों को जूझने के लिए छोड़ दिया, जिसके कारण अभी भी बहुत से क्षेत्रों में वैक्सीन नहीं लगवाने वाले कई लोग प्रभावित हो रहे हैं। ज्ञात हो कि ओटूले ने स्वयं भी यह नहीं बताया कि उनके 118 में से कितने सांसदों ने पूर्ण वैक्सीनेशन ले ली हैं। सूत्रों का यह भी मानना है कि केवल ओटूले ही एकमात्र ऐसे नेता हैं जो पूर्ण वैक्सीनेशन नीति के विरोध में खड़े हैं शेष पार्टियां इस नीति के समर्थन में हैं।

गौरतलब है कि सीमॉन ने भी पिछले माह संसद में प्रवेश के लिए सभी को अनिवार्य वैक्सीनेशन की घोषणा कर दी थी, इसमें न केवल सांसदों अपितु सभी संबंधित व्यापारियों और कर्मचारियों को भी इस नीति के अंतर्गत अनिवार्य वैक्सीन लगवानी होगी अन्यथा उन्हें अवैतिक अवकाश पर भेज दिया जाएंगा। वहीं ओटूले अभी भी इस बात पर जोर दें रहे हैं कि सभी गैर-वैक्सीन वाले सांसदों को प्रवेश की अनुमति दी जाएं और उन्हें कोविड-19 संबंधी स्वास्थ्य निर्देशों को कड़ाई से पालन करने के लिए बाध्य किया जाएं, जब तक वे पूर्ण वैक्सीनेट्ड न हो जाएं। जानकारों का यह भी कहना है कि इस समय ओटूले इस दबाव में हैं कि वह केंद्र सरकार को अपनी रिपोर्ट में क्या लिखें कि कितने सांसद पूर्ण वैक्सीनेट्ड हैं और कितने सांसद गैर-वैक्सीनेट जिन्हें चिकित्सा कारणों से अभी तक वैक्सीन नहीं लगी हैं।

You might also like

Comments are closed.