महामारी से प्रभावित व्यापारियों और वर्करों का नया बिल देगा आर्थिक लाभ : वित्तमंत्री

A new bill will give economic benefits to the traders and workers affected by the epidemic: Finance Minister

औटवा। इस बार के संसद सत्र का आगाज हो चुका हैं, अपनी तीसरी पारी में लिबरल सरकार यहीं चाहेगी कि वे अपने सभी चुनावी वादों को उचित प्रकार से पूरा कर सकें, इसकी शुरुआत लिबरल सरकार ने कर दी हैं। जिसके अंतर्गत जल्द ही संसद में लिबरल सरकार उन सभी व्यापारियों और वर्करों के लिए एक नया बिल पेश करने वाली हैं जो कोविड-19 महामारी से बहुत अधिक प्रभावित हुए हैं। इस बिल द्वारा जो लोग इस महामारी काल में वित्तीय रुप से बहुत अधिक प्रभावित हुए हैं उन्हें आर्थिक रुप से लाभ दिया जाएगा।

वित्तमंत्री क्रिस्टीया फ्रीलैंड ने मीडिया को बताया कि गत अक्टूबर को केंद्र सरकार द्वारा महामारी पीड़ितों को दी जाने वाली वित्तीय सहायता की समाप्ति के पश्चात अभी भी कई लोगों की स्थिति में सुधार नहीं हो पाया हैं, इसलिए अब केंद्र ने यह निर्णय लिया कि ऐसा बिल पारित किया जाएं जिससे भविष्य में किसी भी महामारी काल से प्रभावित लोगों की वित्तीय सहायता की जा सकें जिससे वे अपने व्यापार और भविष्य की गतिविधियों को सुचारु रुप से चला सके।

जानकारों के अनुसार इस योजना के लिए लिबरल सरकार ने 8 बिलीयन डॉलर का प्रस्ताव तैयार किया हैं और संसद में इसे पेश करके यहीं आशा की हैं कि अन्य पार्टियां भी इसे जल्द ही पारित करने के लिए अपनी सहमति दें। वहीं इस बिल के प्रस्तुत होने से पूर्व ही एनडीपी प्रमुख जगमीत सिंह ने कहा कि उनकी पार्टी इस बिल का समर्थन नहीं करेगी क्योंकि इसमें वर्करों के लिए अधिक लाभ नहीं रखा गया हैं, जबकि प्रोगरेसीव कंसरवेटिवस और ब्लॉक क्यूबेकोईस ने अपने पृथक-पृथक जवाबों में माना कि वे इस बिल का समर्थन करेंगे क्योंकि व्यापारियों के लाभ से ही वर्करों को रोजगार में लाभ होगा और इससे सांस्कृतिक वर्करों को भी वित्तीय लाभ देने की बात स्वीकारी गई हैं।

You might also like

Comments are closed.