CDS जनरल बिपिन रावत, उनकी पत्नी और 11 अन्य की हेलीकॉप्टर हादसे में मौत

CDS General Bipin Rawat, his wife and 11 others killed in a helicopter crash

तमिलनाडु के कुन्नूर में हुई वायुसेना के हेलिकॉप्टर क्रैश में चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (CDS) बिपिन रावत की मौत हो गई। वायु सेना ने इसकी पुष्टि की है। इस हादसे में कुल 13 लोगों की मौत हुई है, जिनमें बिपिन रावत, उनकी पत्नी और 11 अन्य लोगों शामिल हैं। वायु सेना ने कहा, “दुर्भाग्यपूर्ण दुर्घटना में जनरल बिपिन रावत, मधुलिका रावत और उसमें सवार 11 अन्य लोगों की मौत हो गई है।”

इसके साथ ही, वायु सेना ने बताया कि ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह को चोटें आई हैं, जिन्हें वेलिंगटन के सैन्य अस्पताल में भर्ती कराया गया है, उनका इलाज जारी है। वायु सेना ने बताया, “चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (सीडीएस) जनरल बिपिन रावत आज स्टाफ कोर्स के फैकल्टी और छात्र अधिकारियों को संबोधित करने के लिए डिफेंस सर्विसेज स्टाफ कॉलेज, वेलिंगटन (नीलगिरी हिल्स) के दौरे पर थे।”

वेलिंगटन में डीएसएससी जा रहे थे रावत

जनरल रावत और अन्य को लेकर हेलीकॉप्टर बुधवार सुबह करीब साढ़े दस बजे सुलूर वायुसेना स्टेशन से रवाना हुआ था और करीब एक घंटे बाद उधगमंडलम में वेलिंगटन स्थित डीएसएससी में उतरना था। हालांकि कुन्नूर दमकल केंद्र को दोपहर के करीब इस घटना को लेकर सूचना मिली। हेलीकॉप्टर नीलगिरि जिले के पर्वतीय क्षेत्र में कुन्नूर के निकट कातेरी-नंजप्पनचथिराम इलाके में दुर्घटनाग्रस्त हुआ। हेलीकॉप्टर वन क्षेत्र में दुर्घटनाग्रस्त हुआ जिससे पेड़ों को नुकसान पहुंचा और बाद में लगी आग के कारण वे जलकर राख हो गए।

रावत के परिवार से मिले रक्षा मंत्री, PM को किया ब्रीफ

हादसे के बारे में जानकारी मिलने के बाद दिल्ली में हलचल तेज हो गई। एयरफोर्स ने मामले की जांच के आदेश दे दिए हैं। वहीं, दूसरे ओर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह करीब 3.40 मिनट पर CDS बिपिन रावत के परिवार से मिलने उनके दिल्ली स्थित आवास पर पहुंचे और मुलाकात की। इसके अलावा उन्होंने घटना के बारे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को ब्रीफ किया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दुख जताया

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तमिलनाडु में वायुसेना के हेलिकॉप्टर क्रैश को लेकर दुख जताया और जान गवाने वाले सभी के परिवारों के प्रति अपने संवेदनाएं व्यक्त कीं। हादसे पर दुख जताते हुए पीएम मोदी ने ट्वीट किया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट में लिखा, “मैं तमिलनाडु में हेलिकॉप्टर दुर्घटना से बहुत दुखी हूं, जिसमें हमने जनरल बिपिन रावत, उनकी पत्नी और सशस्त्र बलों के अन्य कर्मियों को खो दिया है। उन्होंने पूरी लगन से भारत की सेवा की। मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं।”

News Source Link

You might also like

Comments are closed.