फिलहाल कुछ स्थानों पर ही आरंभ होगी फैरी सेवाएं

For now, ferry services will start in some places only.

– सूत्रों के अनुसार पिछले दिनों डॉक पर हुई नौकाओं की दुर्घटना के पश्चात अभी सावधानी बरतते हुए केवल कुछ चुनिंदा स्थानों पर ही पुन: फैरी सेवाएं आरंभ की जाएंगी


टोरंटो। रविवार को प्रात: 7 बजे से वार्ड’स आईलैंड और हैनलन’स प्वाइंट से पहली फैरी को रवाना किया गया, जैक लेटन फैरी टर्मिनल ने भी इस बात की पुष्टि करते हुए कहा कि फिलहाल टोरंटो आईलैंड पर कुछ स्थानां पर ही फैरी सेवाएं दोबारा खोली जा रही हैं। इस बात की विस्तृत जानकारी देते हुए टोरंटो पार्कस, फॉरेस्ट्री एंड रिक्रीएशन (पीएफआर) ने इस बात की पुष्टि करते हुए कहा कि पिछले कुछ सप्ताह पूर्व ही नौकाओं की दुर्घटना के पश्चात अभी केवल जैक लेटन फैरी टर्मिनल और टोरंटो आईलैंड के मध्य ही इस सेवा को आरंभ किया जा रहा हैं। लेकिन उन्होंने अपने ट्विटर संदेश में इस बात की पुष्टि की और बताया कि जल्द ही इस सेवा को विस्तार दिया जाएंगा और धीरे-धीरे सामान्य भी कर दिया जाएंगा।

टोरंटो पीएफआर ने इस बात की पुष्टि करते हुए यह भी बताया कि पिछले दिनों डॉक पर अत्यधिक नौकाओं के होने से कुछ नौकाएं आपस में भिड़ गई थी, जिससे कई यात्रियों को गंभीर चोंटे भी आई, जिसके पश्चात सावधानी के तौर पर फैरी सेवाओं को अस्थाई रुप से बंद कर दिया गया था और अब इसे धीरे-धीरे सामान्य करने पर विचार किया गया हैं। लेकिन इस बार इस बात का पूरा ध्यान रखा जाएंगा कि अनावश्यक वाहन पानी में नहीं उतारे जाएं जिससे अत्यधिक भीड़-भाड़ की संभावना बने और कोई अन्य दुर्घटना हो।

घटना की विस्तृत जानकारी देते हुए इन्सपेक्टर ने मीडिया को बताया कि इस दुर्घटना में दो नौकाओं के आपस में भीडऩे से उनमें आग लग गई और इससे उसमें सवार यात्रियों को गंभीर चोंटे आई जिन्हें उपचार के पश्चात अस्पताल से छुट्टी दे दी गई हैं। अग्निशमन अधिकारी के अनुसार भी इस घटना पर नियंत्रण के लिए 10 से अधिक कर्मियों ने कड़ी मेहनत की जिसके बाद आग पर काबू पाया गया और यात्रियों को सुरक्षित पानी से बाहर निकाला गया।

You might also like

Comments are closed.