14 नवम्बर को जारी होगी वित्तीय रिपोर्ट : वित्तमंत्री

Financial report will be released on November 14: Finance Minister

ओंटेरियो। वित्तमंत्री पीटर बेथलनफालवाई (Finance Minister Peter Bethlenfalvai) ने मीडिया को बताया कि आगामी 14 नवम्बर को राज्य की वित्तीय रिपोर्ट जारी की जाएंगी। उन्होंने यह भी बताया कि ओंटेरियो का वित्तीय राजस्व पिछले माह ही समाप्त हो गया था, इसलिए इसके लिए नई वित्तीय रिपोर्ट जारी की जा रही हैं, इस बार इसमें 2.1 बिलीयन डॉलर की अधिकता का अनुमान लगाया जा रहा हैं। उनका यह भी मानना है कि इस बार राज्य को लगभग 33 बिलीयन डॉलर का घाटा आंका जा रहा हैं।

उन्होंने इस बात पर भी जोर दिया कि इस बार राज्य में मजबूत होती अर्थव्यवस्था और महंगाई में कमी भी राज्य के घाटे को नियंत्रण करने में मदद कर रही हैं। ज्ञात हो कि पिछले सप्ताह राज्य के वित्तीय विभाग ने अगले पांच वर्षों के लिए बजट का संतुलन निर्धारित करेगा। लेकिन वित्तीय लेखा विभाग ने कहा कि अभी तक प्रोगरेसीव कंसरवेटिव सरकार ने पिछले कुछ सालों में इस बारे में कोई उचित रिपोर्ट नहीं पेश की थी।

इस रिपोर्ट में यह भी बताया गया कि सरकार द्वारा उनके अगले छ: वर्षों की वित्तीय योजनाओं का भी ब्यौरा दिया जाएंगा जिसके आधार पर वह 40 बिलीयवन डॉलर के खर्चे का ब्यौरा देगी। इसमें सरकार ने आकस्मिक खर्चों के लिए अतिरिक्त रुप से 4 बिलीयन डॉलर मिलाकर 44 बिलीयन डॉलर का प्रावधान रखा गया हैं।

You might also like

Comments are closed.