ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिये पुरुष हॉकी टीम घोषित

Men's hockey team announced for Australia tour

हॉकी इंडिया ने 26 नवंबर से एडिलेड में शुरू होने वाले ऑस्ट्रेलिया के आगामी दौरे के लिए 23 सदस्यीय पुरुष हॉकी टीम की घोषणा मंगलवार को की। भारत 13 जनवरी से शुरू होने वाले हॉकी पुरुष विश्व कप भुवनेश्वर-राउरकेला 2023 की तैयारी के लिए ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच मैच खेलेगा। अनुभवी ड्रैगफ्लिकर हरमनप्रीत सिंह इस दौरे पर भारत की कप्तानी करेंगे, जबकि अमित रोहिदास को उप-कप्तान चुना गया है। फॉरवर्ड लाइन में मनदीप सिंह के साथ दिलप्रीत सिंह, अभिषेक और सुखजीत सिंह को शामिल किया गया है। गुरजंत सिंह, आकाशदीप सिंह, मोहम्मद रहील मौसीन, राजकुमार पाल, नीलकांत शर्मा, शमशेर सिंह, हार्दिक सिंह, मनप्रीत सिंह और सुमित मिडफ़ील्ड संभालेंगे।

न्यूजीलैंड और स्पेन के खिलाफ एफआईएच पुरुष हॉकी प्रो लीग 2022/23 मैचों से चूकने के बाद डिफेंडर वरुण कुमार ने टीम में वापसी करते हैं। वरुण के साथ जरमनप्रीत सिंह, सुरेंद्र कुमार, हरमनप्रीत सिंह, अमित रोहिदास, जुगराज सिंह, मंदीप मोर और नीलम संजीव ज़ेस भी रक्षा लाइन-अप में होंगे।

मुख्य कोच ग्राहम रीड ने टीम के बारे में कहा, “ऑस्ट्रेलिया का आगामी दौरा हमारे लिए एफआईएच ओडिशा हॉकी पुरुष विश्व कप भुवनेश्वर-राउरकेला 2023 में शीर्ष दावेदारों में से एक के खिलाफ खुद को परखने का अच्छा अवसर है। हमने अनुभवी खिलाड़ियों की एक ठोस टीम चुनी है। हमें विश्वास है कि यह वांछित परिणाम प्राप्त करने में हमारी मदद कर सकते हैं। हमने टीम में युवाओं को भी शामिल किया है ताकि उन्हें शीर्ष स्तर की प्रतियोगिता का अनुभव दिया जा सके और हमारी टीम की गहराई को आंका किया जा सके।”

ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिये भारतीय टीम : कृष्ण बहादुर पाठक, श्रीजेश रवींद्रन, जरमनप्रीत सिंह, सुरेंद्र कुमार, हरमनप्रीत सिंह (कप्तान), अमित रोहिदास (उपकप्तान), जुगराज सिंह, मनदीप मोर, नीलम संजीप एक्स, वरुण कुमार, सुमित, मनप्रीत सिंह, हार्दिक सिंह, शमशेर सिंह, नीलकांत शर्मा, राजकुमार पाल, मोहम्मद रहील मौसीन, आकाशदीप सिंह, गुरजंत सिंह, मनदीप सिंह, अभिषेक, दिलप्रीत सिंह, सुखजीत सिंह।

You might also like

Comments are closed.