Toronto News : स्वास्थ्य कल्याण डील के नये प्रस्ताव पेश

New proposals for health welfare deal presented

टोरंटो। प्रधानमंत्री जस्टीन ट्रुडो (Prime Minister Justin Trudeau) ने कैनेडा के प्रीमियरों के साथ लंबित स्वास्थ्य कल्याण प्रस्ताव पर नई डील के साथ सहमति बना ली हैं। इस संबंध में प्रीमियरों द्वारा दिए बयान में यह माना गया कि यह बैठक बहुत अधिक सार्थक सिद्ध हुई हैं और इस बैठक में सभी प्रीमियरों ने खुले मन से चर्चा की, किसी ने भी ऐसा अनुभव नहीं किया कि वे किसी भी दबाव में कार्य कर रहे हैं और औटवा के साथ एक के बाद एक सभी अनुबंधों पर आम सहमति के साथ डील को पूर्ण किया हैं।

शहर में बढ़ती कार चोरियों को रोकने के लिए ब्रैम्पटन काउन्सिल ने बनाई पायलट प्रोग्राम योजना

ब्रिटीश कोलम्बिया के प्रीमियर डेविड ईबे (David Ebay, Premier of British Columbia) ने माना कि इस द्विपक्षीय अनुबंध पर सभी की सहमति एक अच्छे वातावरण को जन्म देगी और इसका लाभ सभी कैनेडियनस को भी मिलेगा। जानकारों का यह भी मानना है कि लगभग दो वर्ष से लंबित इस योजना को अब प्रीमियरों और प्रधानमंत्री की सहमति से आम चर्चा में लाया गया। जिसके पश्चात यहीं निर्णय लिया गया कि राज्यों को मिलने वाली स्वास्थ्य सेवाओं की फंडींग 22 प्रतिशत से बढ़ाकर 35 प्रतिशत तक कर दी गई हैं।

10 फरवरी तक टोरंटो के ऑसगूडे हॉल में लगाएं जाएं दुर्लभ वृक्ष : उच्चतम न्यायालय

केंद्र सरकार के आला अधिकारी ने मीडिया को यह भी बताया कि पिछले 10 वर्षों में ट्रुडो सरकार ही एकमात्र ऐसी सरकार रही जिसने वार्षिक अनुदान में इतनी अधिक वृद्धि की घोषणा की हैं। ज्ञात हो कि पिछले आंकड़ों के अनुसार इस वर्ष 2023-24 के लिए सरकार द्वारा संबंधित बजट में 49.4 बिलीयन डॉलर की वृद्धि करने की संभावना हैं जोकि पिछले छ: वर्षों के औसत का दोगुना होगा, इसी घोषणा से यह अंदाजा लगाया जा सकता हैं कि इस बार की बैठक प्रधानमंत्री और प्रीमियरों के मध्य सबसे सफल बैठकों में से एक को माना जा रहा हैं।

You might also like

Comments are closed.