Mississauga council पर विभाजन का पड़ सकता हैं दुष्प्रभाव : जस्टीन कॉले

Division may have adverse effects on Mississauga council: Justin Cooley

– 4099 ईरीन मिल्स पार्कले के निवासियों ने इस संबंध में चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि इससे हमारे बच्चों की प्राईवेसी, सैफ्टी का खतरा मंडरा रहा हैं। मिसिसॉगा के ईरीन मिल्स के निकटवर्ती ईलाकों में भी आम लोगों को विकास संबंधी मुद्दों पर गहरी चिंता सता रही हैं।


Mississauga council : मिसिसॉगा। गत दिनों पील प्रांत के विभाजन की सरकारी घोषणा के पश्चात आम लोगों में अफरा-तफरी देखने को मिल रही हैं, जहां कई काउन्सिलरों ने इस विभाजन पर उंगली उठाई वहीं आम लोगों का भी मानना है कि अचानक किए गए इस प्रकार के विभाजन से कई विकास योजनाओं पर गहरा प्रभाव पड़ सकता हैं, इस संबंध में प्रस्तावित 700 यूनिटस की योजना के अधर में लटकने की भी संभावना जताई जा रही हैं इस संबंध में स्थानीय सिटी काउन्सिलर और नागरिकों की संयुक्त बैठक में सवाल उठाएं गए कि विभाजन के पश्चात इस परियोजना का भार कौन उठाएंगा?

गत 29 मई को काउन्सिल की इस बैठक में जनता का प्रतिनिधित्व करते हुए काउन्सिलर जस्टीन कॉले ने बताया कि गत दिनों मिसिसॉगा के एक बहुचर्चित भवन को विस्तार देते हुए उस और 700 यूनिटों की निर्माण योजना को प्रस्तावित किया गया था, जिसे पील प्रांत के निगम द्वारा पारित व वित्तीय सहयोग देने की बात को स्वीकारा गया, परंतु अब जब विभाजन हो जाएंगा तो इस परियोजना का भार कौन सा निगम उठाएंगा? इस संबंध में अभी भी कोई अधिकारिक तौर पर खुलासा नहीं किया गया हैं। वहीं दूसरी ओर 4099 ईरीन मिल्स पार्कले के निवासियों ने इस संबंध में चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि इससे हमारे बच्चों की प्राईवेसी, सैफ्टी का खतरा मंडरा रहा हैं। मिसिसॉगा के ईरीन मिल्स के निकटवर्ती ईलाकों में भी आम लोगों को विकास संबंधी मुद्दों पर गहरी चिंता सता रही हैं।

इस बैठक में सॉमिल वैली फोकस ग्रुप की लोरी गोल्डी ने काउन्सिल के सामने कहा कि मिसिसॉगा के निगम का उचित प्रकार से प्रबंधन नहीं किया गया तो इससे संबंधित स्कूलों की व्यवस्था बद से बदतर हो जाएंगी। बच्चों की सुरक्षा को और अधिक खतरा हो सकता हैं। उन्होंने यह भी बताया कि पील प्रांत के खंडन से पूर्व सभी प्रकार की जानकारियों को सार्वजनिक करना होगा तभी इसका उचित प्रबंधन होगा। मिसिसॉगा काउन्सिल ने यह भी बताया कि अगले दस वर्षों में सिटी द्वारा 120,000 नए यूनिटों के निर्माण की योजना बनाई जा रही हैं।

मिसिसॉगा की जनसंख्या में भी अच्छी खासी वृद्धि होने के कारण सिटी काउन्सिल को प्रत्येक प्रबंध की जानकारी के पश्चात ही अन्य निर्णयों पर विचार करना चाहिए, वहीं मेयर बोनी क्रोम्बी ने भी इस बात की पुष्टि करते हुए कहा कि ओंटेरियो लिबरल के प्रमुख पद की दौड़ से पूर्व वे मिसिसॉगा काउन्सिल की सभी नियुक्तियों को सुनिश्चित करना चाहती हैं। जिससे किसी भी प्रकार की कोई अव्यवस्था नहीं फैले।

You might also like

Comments are closed.