आदिवासियों को भर्तियों में दी जाएगी प्राथमिकता : आरसीएमपी प्रमुख

Tribals will be given priority in recruitment: RCMP chief

Tribals will be given priority in recruitment: RCMP chief
Tribals will be given priority in recruitment: RCMP chief

टोरंटो। नॉर्थ वेस्ट टैरीटरीज के आरसीएमपी के जी डिवीजन प्रमुख चीफ सुपरीडेन्ट सयद लैकी ने मीडिया को इस संबंध में पहली बार संबोधित करते हुए कहा कि इस विभाग में रिक्त पदों की भर्तियां आरंभ कर दी गई हैं और इस बार आदिवासी समुदायों को इन भर्तियों में प्राथमिकता दी जाएंगी और अपनी सेवाओं में आदिवासी लोक संस्कृति और भाषाओं को विशेष महत्व दिया जाएंगा, मीडिया को दिए अपने भाषण में उन्होंने कहा कि हमने बिजनेस खोल दिया हैं, जिसके लिए सभी संबंधित आमंत्रित हैं परंतु विशेष रुप से आदिवासी समुदाय के युवाओं को प्रोत्साहित करने के लिए यह योजना आरंभ की गई हें।

उन्होंने यह भी कहा कि फिलहाल हमें छ: माउन्टीज की आवश्यकता हैं जिसके लिए यहीं प्रयास होगा कि वे सभी आदिवासी समुदाय से संबंधित हो। जिससे एन.डब्ल्यू.टी. के प्रांतों में रह रहे लोगों की उचित प्रकार से मदद हो सके, वे स्थानीय लोगों की परेशानियां समझ सके और पुलिस अधिकारी अपनी भाषा और समुदाय के समान होने से लोग भी खुलकर उनके सामने अपनी समस्याएं रख सके।

इन सुरक्षा कार्यो के लिए तीन सप्ताह का प्रशिक्षण सत्र भी आरंभ किया जाएंगा, जोकि रेगीना में आरसीएमपी के डिपो मंडल में होगा, यहीं नहीं आदिवासी युवाओं को पुलिस विभाग से जोडऩे के लिए अन्य योजनाएं भी आरंभ की जा रही हैं जिससे हमारे समाज के लोगों को सुरक्षित वातावरण उपलब्ध करवाया जा सके और लैकी ने यह भी बताया कि इस अभियान का मुख्य लक्ष्य आदिवासी समुदाय के युवाओं को पुलिस कार्यों के प्रति प्रोत्साहित करना और उन्हें प्रशिक्षण देकर इस संबंध में अन्य कार्यों से जोडऩा हैं।

You might also like

Comments are closed.