बीआईपीओसी युवाओं को प्रोत्साहित करने के लिए आयोजित किया गया फ्री समर प्रोग्राम

Free summer program organized to encourage BIPOC youth

– सीमीत सीटों होने के लिए इच्छुक लोगों से अपील की जा रही हैं कि जल्द से जल्द इस प्रोग्राम से जुडऩे के लिए करवाएं पंजीकरण

Free summer program organized to encourage BIPOC youth
Free summer program organized to encourage BIPOC youth

मिसिसॉगा। सिटीजन फॉर द एडवांसमेंट ऑफ कम्युनिटी डेवलपमेंट (सीएसीडी) द्वारा अश्वेत समुदाय के युवाओं को प्रोत्साहित करने के लिए एक चैरिटेबल संस्था में पंजीकरण अभियान आरंभ किया हैं, जिससे इस समुदाय के युवाओं को उचित प्रशिक्षण देकर उन्हें नए ज्ञान व कौशल से जोड़ा जा सके। इसके लिए संगठन द्वारा फ्री समर प्रोग्राम आरंभ करने की घोषणा की गई हैं। इस अभियान के अंतर्गत मिसिसॉगा और ब्रैम्पटन के बीआईपीओसी युवाओं को प्रोत्साहित किया जाएंगा, जिससे उनके कौशल में वृद्धि हो सके, इस अभियान में युवाओं की रुचि के अनुसार उन्हें प्रशिक्षित किया जाएंगा और मुख्य धारा में लाने के लिए उनके कार्य कौशल को और बढ़ाया जाएंगा।

संस्था के अनुसार यह कार्यक्रम 3 से 28 जुलाई तक चलाया जाएंगा, जिसका समय प्रात: 11 बजे से सायं 4 बजे तक होगा। जिसमें केवल मीडिल व हाई स्कूल के छात्र ही प्रवेश ले सकेगें और अपने कार्य कौशल को बढ़ा सकेंगे। इस प्रोग्राम का मुख्य संचालन मिसिसॉगा वैली कम्युनिटी सेंटर में सोमवार को चलाया जाएंगा और बुधवार को इसका संचालन मैट्रोपॉलीटन एंड्रै कैथोलिक स्कूल में किया जाएंगा, जबकि शुक्रवार को इस अभियान की फिल्ड ट्रिपों का भी आयोजन किया गया हैं। इस कार्यक्रम में छात्रों को नए अनुभव व कौशल को सुधारने का सुनहरा अवसर मिलेगा।

– अनुभव : मानसिक स्वास्थ्य और स्वयं की गुणों को पहचाना, वित्तीय निवेशों की जानकारी देना, फिल्म निर्माण, शारिरीक फिटनेस और न्यूट्रीशीयन आदि क्षेत्रों का विस्तृत अनुभव करवाना।
– रोजगार : कैरीयर प्लानिंग, रिज्यूम राईटिंग, इंटरव्यू संबंधी बारिकीयों के बारे में जानकादी देना, जॉब सर्च करना और नेटवर्किंग संबंधी रोजगारों में भविष्य के लिए योजना बना। शिक्षा : स्टेम, आई-क्रिटीकल शोध के साथ-साथ नेतृत्व की दिशा में समस्याओं को हल करना, इसके लिए उचित मार्ग दर्शन संबंध गतिविधियों को पूरा करना।
– रोचक यात्राएं : पील प्रांतीय पुलिस के साथ बास्केटबॉल टूर्नामेंट में भाग लेना, कैरियर फेयर और बारबेक्यू, ओंटेरियो विधानसभा, रिप्लेस एक्वारियम आदि कई क्षेत्रों का भ्रमण करवाकर छात्रों के ज्ञान में वृद्धि करना।
इसलिए इच्छुक छात्रों के अभिभावकों से अपील की जाती हैं कि अपने बच्चों को इस अभियान में अधिक से अधिक जोड़े जिससे उनका ज्ञान व कौशल दोनों में उचित वृद्धि हो सके और भविष्य में वे देश के लिए एक योग्य नागरिक बनकर देश हित में सहयोग कर सके।

You might also like

Comments are closed.