IPL 2024 : कोहली फिर बनेंगे आरसीबी के कप्तान!

IPL 2024: Kohli will again become the captain of RCB!

IPL 2024 : आईपीएल 2024 के लिए तैयारियां शुरू हो चुकी हैं. सभी टीमें अपनी प्लानिंग पर काम करना शुरू कर चुकी हैं. कई टीमों ने अपने कोच को बदला है, जिससे उनके रिजल्ट में बदलाव दिख सके. इसके अलावा खबर तो ये भी है कि कई पुरानी टीमें, जो पिछले कई सालों से अच्छा खेल नहीं दिखा पा रही हैं, अपने कप्तानों को बदल सकती हैं. इसी बीच सभी की फेवरेट टीम आरसीबी को लेकर एक बड़ी खबर सामने आई है. खबर जुड़ी है विराट कोहलीसे.

दरअसल जैसा आप जानते हैं कि कोहली ने साल 2021 के सीजन के बाद से आरसीबी की कप्तानी छोड़ दी थी. इसके बाद डुप्लेसिस को कप्तानी की जिम्मेदारी दी गई. लेकिन टीम फिर भी पिछले दो सीजन अपने नाम नहीं कर सकी है. अब रिपोर्ट्स ये हैं कि फाफ आरसीबी की कप्तानी को छोड़ना चाहते हैं. वजह बताई जा रही है कि अपनी बल्लेबाजी पर फोकस फाफ करना चाहते हैं. इसके बाद से ही टीम एक नए कप्तान की तलाश में लग गया है.

लेकिन अभी तक ये तलाश पूरी नहीं हो सकी है. टीम को कोई भी ऐसा खिलाड़ी नहीं मिल सका है जो टीम के लिए कप्तानी की जिम्मेदारी को संभाल सके. इसी बीच एक रिपोर्ट ये भी है कि टीम चाहती है कि वापस से विराट कोहली एक सीजन के लिए टीम के भविष्य के लिए कप्तानी को संभालें. अगर ऐसा होता है तो फिर आईपीएल फैंस के लिए ये किसी बड़ी खुशखबरी से कम नहीं होगी. लेकिन एक बात ये भी है कि विराट कोहली पहले भी दो बार कप्तानी के लिए मना कर चुके हैं.

तो क्या एक बार फिर कोहली ये जिम्मेदारी संभालेंगे. सबसे बड़ा सवाल तो यही है. अगले सीजन की बात करें तो आईपीएल 2024 के ठीक बाद टी20 विश्व कप है. यानी हो सकता है कोहली पूरे सीजन के मुकाबले खेलें या नहीं, इसके बारे में कुछ कहा नही जा सकता है. इसलिए विराट शायद ही ये जिम्मेदारी अपने कंधों पर लें.

News Source Credit : newsnationtv

You might also like

Comments are closed.