Radion Amirov : मैपल लीफस का सितारा रैडियोन एमीरॉव मात्र 21 वर्ष में डूबा

Toronto News : Maple Leafs star Radion Amirov drowned at just 21

Radion Amirov : टोरंटो। टोरंटो मैपल लीफ ने इस बात की पुष्टि करते हुए कहा कि हमारी टीम का प्रख्यात खिलाड़ी रैडियोन एमीरॉव की मृत्यु मात्र 21 वर्ष में हो गई हैं, वह पिछले दो वर्ष से ब्रेन ट्यूमर से ग्रसित थी और अंत में उन्होंने सोमवार को इस दुनिया को अलविदा कह दिया।

रैडियोन के साथी खिलाड़ी डैन मीलस्टेन ने अपने ट्विटर संदेश में कहा कि रैडियोन की मृत्यु हो गई हैं, वह बहुत ही जिंदादिल खिलाड़ी था, जिसका मुख्य लक्ष्य केवल हॉकी में अपना कैरियर बनाना था, वह हमेशा अपने प्रोत्साहन, उत्साह व अपनी हंसी के लिए जाना जाएंगा, मैपल लीफ और उनके केएचएल – सालावेट युलावेन उफा ने अपने संदेश में कहा कि वर्ष 2020 में रैडियोन का खेल हमेशा याद रखा जाएंगा।

जिसके बाद टीम में उनकी अगले तीन वर्षों के लिए एंट्री पक्की कर दी गई थी, अप्रैल 2021 में उनका अनुबंध सुनिश्चित कर दिया गया था, लेकिन अपनी बीमारी के कारण उन्हें वर्ष 2022-23 का सत्र छोडऩा पड़ा था, जिसके बाद यहीं सोचा गया था कि वह जल्द ही स्वस्थ्य हो जाएंगे और पुन: खेल में अपनी प्रतिभागिता सुनिश्चित करेंगे, लेकिन उससे पूर्व ही यह दु:खद खबर आ गई। इतनी गंभीर बीमारी के बाद भी रैडियोन का जोश देखने को मिलता था, उन्होंने अपना छोटा सा मगर खुशनुमा जीवन खुलकर जिया, जिसके लिए वह हमेशा याद किए जाएंगे।

उनकी जिंदादिली की मिसाल अन्य आने वाले खिलाडिय़ों के लिए भी एक उत्तम उदाहरण साबित होगा। हम उस युवा खिलाड़ी की असमय मृत्यु पर गहरी संवेदना व्यक्त करते हुए यहीं प्रार्थना करते है कि इस दु:ख की घड़ी में रैडियोन के परिवार व मित्रों को यह सदमा सहने की शक्ति मिलें, जिससे उस महान आत्मा को शांति मिलें।

You might also like

Comments are closed.