हमें लेने होंगे बड़े निर्णय : शैली कैरॉल

We have to make big decisions: Shelly Carroll

We have to make big decisions: Shelly Carroll
We have to make big decisions: Shelly Carroll

टोरंटो। टोरंटो सिटी हॉल में एक बार फिर से बड़े स्तर पर पुरानी चर्चा आरंभ हो सकती हैं, इस बार का विषय होगा नए टैक्स और सिटी वासियों पर टॉलस बढ़ाने का प्रभाव। सिटी की न्यू बजट प्रमुख शैली कैरॉल ने अपने संबोधन में कहा कि अब समय आ गया है कि हमें बदलाव को स्थिर रखने के लिए बड़े निर्णय लेने होंगे, तभी इस परिवर्तन को उचित प्रकार से व्यवस्थित किया जा सकेगा।

सिटी मैनेजर पॉल जॉनसन ने भी अपने संदेश में माना कि इस समय सिटी बड़े अवरोधों से गुजर रहा हैं, सिटी के प्रबंधन के लिए उचित निवेश योजनाएं चाहिए जिससे आगामी लक्ष्यों की प्राप्ति के लिए सही प्रकार से कार्य किया जा सके। इस बारे में कुछ दिन पूर्व मेयर ओलिवीया चाव ने भी अपने संदेश में कहा था कि वह खाली पड़े परिसरों पर टैक्स लगाने की तैयारी में हैं, इसके लिए निगम तीन प्रतिशत तक बढ़ोत्तरी करने की योजना बना रहा हें। इससे नगरपालिका को 3 मिलीयन डॉलर का अतिरिक्त राजस्व प्राप्त होगा। इसके अलावा व्यवसायिक पार्किंग का शुल्क और निजी वाहनों पर लगने वाले टैक्स को बढ़ाना आदि शामिल हैं।

फिलहाल परिवहन मंत्रालय के प्रवक्ता ने इस बात को स्पष्ट किया कि अभी किसी भी सड़क मार्ग पर टॉल बढ़ाने के लिए कोई भी प्रस्ताव पारित नहीं किया गया और यदि इस प्रकार का कोई प्रस्ताव पारित होता हैं तो यह जनता के लिए एक गंभीर खर्चा होगा, इसलिए सभी पहलुओं पर चर्चा के पश्चात ही इसे पारित किया जाएंगा। काउन्सिलरों का मानना है कि जीटीए के विकास हेतु सिटियों ने मौजूदा लक्ष्यों की प्राप्ति हेतु यह प्रस्ताव रखें हैं जिसके लिए केंद्र व राज्य सरकारों को मिलकर कार्य करना होगा। इस साझा योजनाओं का प्रतिफल सुखद मिलेगा जिसके लिए सभी प्रयास कर रहे हैं।

You might also like

Comments are closed.