Mississauga News : मिसिसॉगा के दो छात्रों ने जीता प्रख्यात सरकारी स्कोलरशिप

- पूरे कैनेडा के 27 छात्रों को इस सरकार स्कोलरशिप योजना के लिए चुना गया

Mississauga News: Two Mississauga students win prestigious government scholarships

Mississauga News : मिसिसॉगा। 700 से अधिक आवेदकों में से दो मिसिसॉगा नागरिकों को देश का प्रख्यात स्कोलरशिप प्रोग्राम में चयन होना, शानदार हैं। इस योजना के अंतर्गत लाभार्थी को 5000 डॉलर की स्कोलरशिप दी जाएंगी। ब्रॉक यूनिवर्सिटी के छात्र डैनियल हॉसजायन्सकी ने मीडिया को बताया कि इस स्कोलरशिप के लिए उसने कड़ी मेहतन की थी और और इसके लिए ही उसने लकसमब्रोग छोड़कर मिसिसॉगा में आवास किया और अपने कठोर परिश्रम से यह लक्ष्य प्राप्त किया।

पहली बार तो उसे विश्वास ही नहीं हुआ, जिसके लिए उसे कई बार अपनी ईमेल चैक की और सुनिश्चित होने पर ही उसने यह समाचार अपने परिवार को दी। डैनियल ने यह भी कहा कि कइोर परिश्रम का फल उचित ही मिलता हैं और इसके लिए उन्होंने अन्य छात्रों को भी प्रोत्साहित करते हुए कहा कि यदि वे संयम के साथ अपना पूरा ध्यान केवल शिक्षा की ओर लगाएं तभी सफलता हासिल हो सकती हैं। ईडीसी ने मीडिया को दी जानकारी में बताया कि पूरे देश में 700 छात्रों में से इस स्कोलरशिप के लिए केवल 27 उत्कृष्ट छात्रों को चुना गया, जिन्हें प्रत्येक को 5000 डॉलर का लाभ दिया जाएंगा।

डैनियल के अलावा मिसिसॉगा के वॉनउला एडेलुसी को भी यह स्कोलरशिप मिली, जिसके कारण आज उसकी खुशी का ठिकाना नहीं हैं। उसने अपने ईमेल संदेश में कहा कि जब उसे फोन द्वारा यह सूचना मिली कि उसे इस स्कोलरशिप के लिए चुना गया है तो उसकी खुशी का ठिकाना नहीं रहा।

Brampton News : मिसिसॉगा कैनेडियन टायर में अपनी पत्नी की हत्या करने वाले आरोपी का केस हुआ आरंभ

एडेलुसी इस समय मैक्मास्टर यूनिवर्सिटी की छात्रा हैं जो बिजनेस और ह्यूमनीटी की पढ़ाई पढ़ रही हैं। एक ही राज्य के दो छात्रों का देश के प्रख्या स्कोलरशिप योजना में चुना जाना गर्व की बात हैं और सरकार का मानना है कि अधिक से अधिक छात्र-छात्राओं को इस योजना से जोडऩे का प्रयास है जिससे देश में कौशल को प्रोत्साहित किया जा सके और देश की उन्नति में युवाओं की भागीदारी भी और अधिक बढ़ सके।

Mississauga News Today : आवासीय संकट को दूर करने के लिए शीपींग कंटेनरों में घर बनाने की योजना को प्रोत्साहित कर रहा है पील प्रांत

इसके अलावा सरकार का मानना है कि स्थानीय छात्रों के साथ-साथ वे अश्वेत समुदाय के छात्रों के प्रोत्साहन हेतु कार्य कर रहे हैं और उनका मानना है कि मौजूदा स्थितियों को देखते हुए वे और अधिक कार्य करेंगे जिससे अधिक से अधिक छात्रों को इसमें शामिल किया जा सके।

You might also like

Comments are closed.