Ontario विधानसभा सत्र का हुआ आगाज

Ontario legislative session begins

– राज्य की प्रमुख विपक्षी पार्टी ने सरकार को घेरने की पूरी तैयारी
– वहीं दूसरी ओर सत्तापक्ष एनडीपी की साराह जामा से दोबारा माफी मांगने की बात पर अड़ा

Ontario legislative session begins
Ontario legislative session begins

Ontario legislative session : टोरंटो। ओंटेरियो विधानसभा सत्र का आगाज बहुत ही विवादों के साथ हुआ, जहां विपक्ष अपने कथनों पर ओंटेरियो सरकार पर हावी होता नजर आया, तो दूसरी ओर इजरायल और हमास पर विवादित टिप्पणी के लिए दोबारा माफी मांगने पर फोर्ड सरकार के सदस्यों ने अपनी मांग रखी।

विधानसभा सत्र में टोरीज का कहना है कि वे बहुसंख्या में अपनी मांग को प्रस्तुत कर रहे हैं, जिसके लिए वे अध्यक्ष से इस बारे में लगातार मांग कर रहे हैं, ज्ञात हो कि पिछले दिनों सारा ने फिलीस्तीनियों द्वारा अन्य व्यवसायिक रवैये को अपनाने की बात को स्वीकारा, लेकिन उसने इजरायल पर किए आतंकी हमले के बारे में कुछ भी टिप्पणी नहीं की। जिसके लिए उन्होंने अपने सोशल मीडिया एकाउन्ट पर माफी भी मांगी। लेकिन टोरीज का कहना है कि इसके लिए सारा को सार्वजनिक रुप से विधानसभा सत्र में माफी मांगनी चाहिए।

इस संबंध में प्रीमियर द्वारा अभी कोई भी बयान जारी नहीं किया, जिसके लिए भी विधायकों ने मांग उठाई और उम्मीद जताई हैं कि प्रीमियर अवश्य ही इस बात की गंभीरता को समझते हुए आगामी दिनों में अवश्य बयान देंगे, जिससे संबंधित समुदायों को इस बात से सांत्वना मिल सके और प्रीमियर के हस्तक्षेप से पार्टी का भी नाम संबंधित क्षेत्रों में उन्नत हो सके। ज्ञात हो कि पिछले दिनों ओंटेरियो एनडीपी की एमपीपी ने अपने निजी संदेश में इजरायल-गाजा हमले को लेकर की गई टिप्पणी ने इस समय राज्य में बवाल मचा रखा हैं, हैमीलटन सेंटर की एमपीपी साराह जामा ने एक्स पर कहा कि इस हमले के लिए एक विशेष समुदाय को ही निशाना बनाया जा रहा है, जिसमें बहुत से यहूदी और इजरायली कैनेडियन शामिल हैं, जिस टिप्पणी पर प्रीमियर डग फोर्ड ने आपत्ति जताते हुए कहा कि ऐसे एमपीपी को तुरंत अपने पद से इस्तीफा दे देना चाहिए जो स्वयं अपने ही देश में अराजकता फैला रही हैं। इसके बाद जामा ने अपने बयान का स्पष्टीकरण देते हुए कहा कि मेरे शब्दों को गलत अर्थ से देखा गया, जिसके लिए मुझे खेद हैं, मैं इस हमले पर संयुक्त राष्ट्रों की चुप्पी पर हैरान थी और उनके लिए मैंने यह कहा था कि इस निर्मम हत्याकांड पर भी संरा कुछ नहीं कर रहा जोकि अनुचित हैं। उन्होंने यह भी माना कि इस प्रकार से हमास द्वारा अचानक हमला करना पूर्णत: अनुचित हैं जिसके लिए दुनिया को विचार करना चाहिए। सूत्रों के अनुसार यह माना जा रहा है कि अंतिम निर्णय तो पार्टी प्रमुख मैरीट स्टाइलस ही लेंगे, फिलहाल जामा ने अपने शब्दों के लिए माफी मांग ली हैं।

You might also like

Comments are closed.