Quebec Health Card : ‘एक्स’ समुदाय के लिए क्यूबेक हेल्थ कार्ड की मांग हेतु एलेक्स ने आरंभ की भूख हड़ताल

Quebec Health Card: Alex starts hunger strike to demand Quebec Health Card for ‘X’ community

Quebec Health Card: Alex starts hunger strike to demand Quebec Health Card for 'X' community
Quebec Health Card: Alex starts hunger strike to demand Quebec Health Card for ‘X’ community

Quebec Health Card : मॉन्ट्रीयल। तृतीय प्रजाति को भी क्यूबेक के लोक स्वास्थ्य इन्श्योरेंस बोर्ड में शामिल करने के लिए सरकार पर दबाव बनाने के लिए नॉन-बायनरी मॉन्ट्रीयल वासी एलैक्स फ्रेडरीक मिगनियॉल्ट ने अपनी भूख हड़ताल के छठे दिन में प्रवेश किया, उनकी मांग हैं कि सरकार ने जैसे प्रांत के प्रत्येक स्त्री और पुरुष को बराबरी का हक दें रही हैं, वही तीसरे जेंडर को भी इसमें शामिल करके वास्तविक बराबरी को पूर्ण करें।

सूत्रों के अनुसार इस समय एलैक्स केवल तरल पदार्थों का सेवन कर रहे हैं और अपनी मांग को पूरा होने तक किसी भी प्रकार का ठोस खाना नहीं खाने का प्रण दोहरा रहे हैं, उनकी मांग हैं कि एक्स जेंडर को भी क्यूबेक हैल्थ कार्डस जारी किया जाएं, जिसमें उसकी वास्तविक पहचान स्त्री और पुरुष की भांति एक्स के रुप में दर्ज की जाएं। इस बारे में उन्होंने सबसे पहले क्यूबेक के स्वास्थ्य विभाग में भी अपनी अपील दाखिल की थी, परंतु कोई उचित कार्यवाही नहीं होने के कारण उन्होंने अंत में भूख हड़ताल का सहारा लेते हुए कार्यों को अंजाम दिया।

एलैक्स ने यह भी कहा कि वह पिछले लंबे समय से स्वास्थ्य विभाग द्वारा दिए आश्वासन की प्रतीक्षा कर रहे थे, जिसके बाद उन्होंने यह कठोर निर्णय लिया और उनका मानना है कि यदि सरकार उनकी मांगें नहीं मानती हैं तो वह और अधिक कठोर भूख हड़ताल पर जा सकते हैं।

You might also like

Comments are closed.