Toranto News : एमकॉर कर्मचारी लेंगे जॉब एक्शन

- जानकारों का मानना है कि इससे क्यूबेक के अल्कोहल रिटेलरों पर पड़ेगा प्रभाव, आपूर्ति को पूरा करने का संकट बढ़ेगा

Toronto News: Amcor employees will take job action

Toranto News : टोरंटो। क्यूबेक में ग्लोबल पैकेजींग कंपनी के वर्करों ने अपनी ताजा घोषणा में यह स्वीकारा है कि यदि जल्द ही कंपनी के वरिष्ठ अधिकारी उनकी मांगों को पूरा करने का वचन नहीं देंगे तो वे आगामी दिनों में आधे दिन की हड़ताल को जारी कर सकते हैं, इसके अंतर्गत कर्मचारी प्रतिदिन केवल चार घंटे ही जॉब करेगें, वहीं आधे दिन वे हड़ताल पर रहेंगे।

97 कर्मचारियों के यूनियन ने मीडिया को यह भी बताया कि गत आठ माह से वे अपनी मांगों के लिए कंपनी के प्रशासकों से अपील कर रहे हैं, लेकिन उनकी बातों को गंभीरता से नहीं लिया जा रहा, जिसके कारण अब उन्हें मजबूरन यह निर्णय लेना पड़ रहा हैं। उनकी प्रमुख मांगों में पर्सनल लीव, ग्रुप इन्शयोरेंस और सीनियरटी आदि शामिल हैं।

गौरतलब है कि एमकॉर अधिकतर वाईन और लीकर बोतलों के कैपस का निर्माण करती हैं, इनकी फैक्टरी सेंट-कैसायर में स्थित हैं जोकि क्यूबेक के मॉन्टेरजी प्रांत में मॉन्ट्रीयल के दक्षिणपूर्व में 50 किलोमीटर पर स्थित हैं। इसलिए यह माना जा रहा है कि यदि इस फैक्टरी में काम रुकता है तो अवश्य ही इसका दुष्प्रभाव शराब वितरण के कार्यों पर पड़ेगा और आपूर्ति का भारी संकट भी उत्पन्न हो सकता हैं।

You might also like

Comments are closed.