मिसिसॉगा और ब्रैम्पटन रियल इस्टेट बिक्री में जनवरी में रहीं निराशाजनक

Mississauga and Brampton real estate sales were disappointing in January

– साल दर साल बिक्री में आ रही कमी संबंधित कर्मचारियों और एजेंटों को कर रही हैं सबसे अधिक निराश
– आशावादियों के अनुसार ब्रैम्पटन और मिसिसॉगा के रियल स्टेट बाजार में जल्द ही बढ़ोत्तरी की संभावना करेगी सभी को खुश

Mississauga and Brampton real estate sales were disappointing in January
Mississauga and Brampton real estate sales were disappointing in January

मिसिसॉगा। ब्रैम्पटन और मिसिसॉगा के रियल स्टेट बिक्री में साल-दर-साल बढ़ोत्तरी तो हो रही हैं लेकिन इसमें उचित विकास न के बराबर हो रहा हैं। आंकड़ों के अनुसार दोनों बड़े शहरों में क्रमश: 38 और 43 प्रतिशत की बढ़ोत्तरी दर्ज की गई। लेकिन यह पिछले वर्ष की तुलना में कम हैं जहां जनवरी 2024 में यह आंकड़ा 376 कुल बिक्री का रहा वहीं वर्ष 2024 में यह संख्या 262 थी, इससे यह प्रमाणित हुआ कि रियल स्टेट की बढ़ोत्तरी तो हुई, लेकिन इसमें उचित विकसित आंकड़े प्राप्त नहीं हो सके।

मिसिसॉगा और ब्रैम्पटन में रियल स्टेट क्षेत्र में वर्ष 2023, 1999 और 1996 सबसे खराब वर्ष बीते हैं। वहीं दिसम्बर में भी केवल 285 लेन-देन के मामले ही पूरे किए गए हैं। यह माना जा रहा है कि इस वर्ष सरकार इस क्षेत्र में व्यापार बढ़ाने के लिए अन्य उपायों पर भी विचार कर रही हैं जिसके कारण इसमें प्रगति संभव हो सकेगी।

जानकारों के अनुसार देश के अन्य प्रांतों की तुलना में ब्रैम्पटन और मिसिसॉगा में प्रस्तुत आंकड़े कुछ अच्छे हैं, लेकिन इनमें और अधिक सुधार करने के लिए प्रयास किए जा रहे हैं, जिसके लिए यह माना जा रहा है कि वर्ष 2023 की तुलना में वर्ष 2024 रियल स्टेट के लिए अच्छा गुजर सकता हैं।

You might also like

Comments are closed.