बैंक घोटाले के कारण महिला ने गवाएं 17000 डॉलर

Woman lost $17,000 due to bank scam

Woman lost $17,000 due to bank scam

Bank Scam : ओंटेरियो। स्कारबो निवासी एंजेला फेंन्ज ने पत्रकारों को बताया कि बैंक ऑफ मॉन्ट्रीयल में एक बैंक जांच के दौरान घोटाले का शिकार बनने के कारण उसे 17,000 डॉलर का चूना लग चुका हैं। उसने बताया कि ठगी से पूर्व बैंक के संबंधित विभाग की शाखा का नाम लेकर उससे कहा गया था कि वह एक बीएमओ सिक्योरिटी डिपार्टमेंट से संबंधित हैं और उनके साथ सहयोग करें। उसने घटना की संपूर्ण जानकारी देते हुए कहा कि गत वर्ष अप्रैल में उसके पास एक कॉल आई जिसमें कहा गया कि वे बैंक से बात कर रहे हैं।

संबंधित अधिकारी ने बताया कि उसके बैंक खाते में किसी प्रकार की संदिग्धता देखी जा रही हैं जिसके कारण अज्ञात स्त्रोंतों द्वारा उसकी धनराशि को नुकसान पहुंचाया जा सकता हैं। इसलिए वह अपना बैंक कार्ड नंबर हमें दें दे, जिसे देते ही लगभग एक घंटे के अंदर ही उसके खाते से तीन समान किस्तों पर लगभग 14,000 डॉलर निकाल लिए गए।

पीडि़त महिला ने यह भी बताया कि उसके बैंक में कुल 17,382 डॉलर की राशि जमा थी, जिसे चालक ठग ने तुरंत ही अपने खाते में हस्तांतरित कर लिया। धन के निकलते ही उसने फौरन अपने बैंक में कॉल किया और इस ठगी की सूचना दी जिसके लगभग तीन घंटे बीत जाने के बाद भी बैंक स्टाफ ने यह नहीं बता सकें कि उनके धन को किस खाते में हस्तांतरित किया गया।

वहीं जब फैन्ज ने बैंक अधिकारियों से बातचीत की और तो उन्होंने इस बारे में कोई अधिक मदद करने से भी साफ इंकार कर दिया और बताया कि बैंक अब उनका निकाला गया धन भी खाते में नहीं ड़ाल सकता। उन्हें अपनी सतर्कता स्वयं रखनी चाहिए थी, इस प्रकार की ठगी के लिए बैंक की कोई भी जिम्मेदारी नहीं होती हैं। वह आज स्वयं को बहुत अधिक असहाय समझ रही थी।

उसके एक छोटी सी भूल के कारण उसकी कुल जमापूंजी आज उसके पास नहीं हैं, इसलिए बैंक ने कई बार चेतावनियां भी जारी की हैं कि किसी भी व्यक्ति को चाहे वह अपने आपको कितना भी बड़ा अधिकारी या आपका प्रियजन बताता हो कभी भी ओटीपी शेयर नहीं करना चाहिए, इसके कारण आपको कभी भी कोई बड़ा चूना लगा सकता हैं। ज्ञात हो कि फैन्ज पिछले 40 वर्षों से बीएमओ में ही कार्यरत थी, इसके लिए उसे आज भी उम्मीद है कि शायद उसके खाते में ठगा हुआ धन वाापस आ जाएंगा।

You might also like

Comments are closed.