अलबामा के गवर्नर ने पुलिसिया बर्बरता के लिए मांगी माफी

वाशिंगटन। अलबामा के गवर्नर ने एक भारतीय बुजुर्ग पर पुलिसिया बर्बरता के लिए माफी मांगी है। गवर्नर रोबर्ट बेंटले ने इस संबंध में अटलांटा में भारतीय महावाणिज्यदूत अजीत कुमार को एक पत्र लिखा है। पत्र में उन्होंने कहा, पटेल और हमारे राज्य में काम कर रहे एवं रह रहे भारतीय नागरिक के साथ हुई इस दु:खद घटना के लिए मैं तहे दिल से माफी मांगता हूं।

बेंटले ने इसके साथ ही अलबामा प्रशासन को मामले की समानांतर जांच का आदेश दिया है। एफबीआइ ने पहले ही मामले की जांच शुरू कर दी है। गौरतलब है कि बीते छह फरवरी को पुलिस ने 57 वर्षीय सुरेशभाई पटेल पर बर्बरता पूर्वक पीटा था जिसकी वजह से वह आंशिक रूप से लकवे का शिकार हो गए हैं।
बेंटले ने पत्र में कहा,’ मैं सुरेश भाई पटेल पर मेडिसन पुलिस विभाग द्वारा अत्यधिक बल के दुर्भाग्यपूर्ण प्रयोग और पटेल को पहुंची चोटों पर खेद प्रकट करता हूं। कृपया ईमानदारी से मेरी माफी को स्वीकार कीजिए। बेंटले ने पत्र में यह उम्मीद भी जताई है कि पटेल की सेहत में सुधार होगा और वह जल्द ही अपने पैरों पर खड़े हो सकेंगे।
इस बीच, पटेल के वकील हेनरी एफ शेरोड ने बताया कि पटेल की स्थिति में सुधार के बाद उन्हें हंट्सविले अस्पताल से पुनर्वास केंद्र में स्थानांतरित कर दिया गया है। शेरोड के मुताबिक पटेल अब भी चल पाने में असमर्थ हैं। हालांकि शेरोड ने पटेल पर हमले को नस्ली हमला मानने से इंकार करते हुए घटना को पुलिस की गैरजिम्मेदारी और अधिकारों का दुरुपयोग करार दिया। एक अन्य सवाल पर उनका कहना था कि पटेल का मामला मजबूत है। इसबीच, पटेल के इलाज के लिए चलाए जा रहे अभियान में एक करोड़ 17 लाख रुपये जुटाए जा चुके हैं।

You might also like

Comments are closed.