खानसामा को भी डायना की वसीयत में धन मिला

dianapलंदन। ब्रिटेन के युवराज प्रिंस चा‌र्ल्स की पत्नी राजकुमारी डायना ने अपनी वसीयत में 3 करोड़ पाउंड अपने बेटों विलियम और हैरी के नाम किया है। सबसे खास बात यह है कि वसीयत लिखने के दौरान अपने खानसामा और सबसे भरोसेमंद पॉल बर्रेल को भी डायना नहीं भूली। इस खानसामा के नाम राजकुमारी ने कर मुक्त 80,000 पाउंड वसीयत की है।
बेटों को जो चीजें डायना ने दी है, उसमें उनकी वह यादगार ड्रेस शामिल है, जिसे पहनकर वह दुल्हन बनी थीं। शादी के इस जोड़े में हजारों मोती पिरोए हुए हैं। 1995 में पेरिस में एक कार दुर्घटना में राजकुमारी डायना की मौत हो गई थी। उन्होंने अपनी वसीयत में लिख दिया था कि उनके बच्चों की शिक्षा के लिए उनकी (डायना की) मां से सहमति ली जाए।
‘दी न्यू रॉयल फैमिली’ के लेखक रॉबर्ट जॉब्सन ने बताया कि राजकुमारी अपने बेटों के प्रति असीम प्यार जताना चाहती थी।
वैवाहिक जीवन में आए खटास को लेकर लेखक ने खुलासा किया कि प्रिंस चा‌र्ल्स से अलग होते समय राजकुमारी वास्तव में कुछ नाराज थीं। यह भविष्य में सामने आएगा। मूल वसीयत को बकिंघम पैलेस में नियंत्रित तापमान सुविधा से लैस कमरे में सुरक्षित रखा गया है। राजकुमारी डायना की वसीयत 1858 से की गई 4 करोड़ 10 लाख वसीयतों में से एक है। न्यू ब्रिटिश साइट पर शुल्क के साथ वसीयत सार्वजनिक रूप से उपलब्ध है। राजकुमारी की वसीयत यदि देखनी है तो आपको सिर्फ 15 पाउंड खर्च करने होंगे और आप इतिहास के छोटे से हिस्से से रू-ब-रू हो सकेंगे।

You might also like

Comments are closed.