बीबीसी संपादक ने गांधीजी की उग्रवादियों से की तुलना –

18लंदन। बीबीसी के एक संपादक ने महात्मा गांधी और दक्षिण अफ्रीका में रंगभेद के खिलाफ बिगुल फूंकने वाले नेल्सन मंडेला की तुलना उग्रवादियों से की है। टिप्पणी के बाद से सोशल नेटवर्किंग साइट पर आलोचनाओं की बाढ़ सी आ गई है। बीबीसी के आंतरिक मामलों के संपादक मार्क एस्टन ने गांधीजी और मंडेला की तुलना ब्रिटेन में घृणा फैलाने वाला भाषण देने वाले एंजेम चौधरी से कर डाली।
ब्रिटेन में कट्टरपंथी विचारों को फैलाने के लिए नया कानून लाया गया है। इस पर चर्चा के दौरान एस्टन ने कहा, “मैं पार्लियामेंट स्क्वायर पर था। वहां उग्रवादी होने के कारण जेल भेजे गए गांधीजी की मूर्ति मुझे देख रही थी। दूसरी तरफ मंडेला की प्रतिमा थी। उन्हें भी उग्रवादी होने के चलते कारागार में डाला गया था।”
एस्टन की टिप्पणी की सोशल नेटवर्किंग साइट्स पर तीखी आलोचना हो रही है। एक व्यक्ति ने ट्वीट किया, “गांधी की एंजेम चौधरी से तुलना करना तुच्छ है जो एक सम्मानीय पत्रकार को शोभा नहीं देता।” एक अन्य व्यक्ति ने ट्वीट किया, “क्या आप ब्रिटेन के मुस्लिम कट्टरपंथियों की तुलना गांधीजी और मंडेला से करने की कोशिश कर रहे हैं? अगर ऐसा है तो यह बहुत घिनौना है।”नए कानून पर टिप्पणी करते हुए चौधरी ने बुधवार को सरकार पर ब्रिटेन में मुस्लिमों के खिलाफ युद्ध छेड़ने का आरोप लगाया था।

You might also like

Comments are closed.