अमेरिका में ओमिक्रॉन वेरिएंट के मामलों में बढ़ोतरी

Omicron variant cases on the rise in the US

ओमिक्रॉन से बचाव के लिए बाइडेन ने बूस्टर डोज को बताया जरूरी

Image Source : Google

अमेरिका (America) के राष्ट्रपति जो बाइडेन (Joe Biden) ने कोविड-19 (COVID-19) की नई लहर के बीच उन लोगों से वैक्सीन लगवाने की अपील की है, जिन्होंने अब तक संक्रमण रोधी वैक्सीन नहीं लगवाई है. राष्ट्रपति ने कहा कि यह देश के प्रति उनका कर्तव्य है. साथ ही उन्होंने बूस्टर डोज को भी बेहद जरूरी बताया. बाइडेन ने कहा कि बूस्टर डोज ओमिक्रॉन वेरिएंट (Omicron Variant) के खिलाफ सबसे मजबूत सुरक्षा प्रदान करती हैं. यही कारण है कि मुझे मेरा बूस्टर मिल गया है. और इसे लगवाने के लिए हर उस शख्स को प्रोत्साहित करें जो इसके योग्य है.

राष्ट्रपति बाइडेन ने एक वीडियो संदेश में कहा, ‘जैसे ही बूस्टर डोज उपलब्ध हुई, मैंने उसे लगवा लिया. और इसके ठीक अगले दिन ही पूर्व राष्ट्रपति ट्रंप ने बताया कि उन्हें उनकी बूस्टर डोज मिल गई है. ये शायद उन कुछ चीजों में से एक है, जिसपर वो (ट्रंप) और मैं दोनों सहमत हैं. बूस्टर शॉट लेने वाले लोग बेहद सुरक्षित हैं. उनके साथ आप भी जुड़ें, हमारे साथ भी जुड़ें.’ बाइडेन ने लोगों से वैक्सीन लगवाने की अपील ऐसे वक्त पर की है, जब अमेरिका में नए ओमिक्रॉन वेरिएंट के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं.

न्यूयॉर्क के अधिकारियों ने शुक्रवार को 21,027 नए कोरोनो वायरस मामले मिलने की जानकारी दी. ये संख्या महामारी के शुरुआती दिनों के बाद से सबसे अधिक है. उस वक्त टेस्ट की संख्या उतनी नहीं थी, जितनी कि अब है. बीते कई हफ्तों से यहां मामलों की संख्या लगातार बढ़ रही है. अधिक संख्या में मिल रहे इन मामलों के पीछे का कारण डेल्टा वेरिएंट बताया गया है. लेकिन हाल के दिनों में ओमिक्रॉन वेरिएंट के मामले भी बढ़ रहे हैं. कोलंबिया विश्वविद्यालय में महामारी विज्ञान की प्रोफेसर डॉ. वफा अल-सदर ने कहा कि अभी ओमिक्रॉन वेरिएंट देश के अन्य हिस्सों की तुलना में न्यूयॉर्क में अधिक लोगों को संक्रमित कर रहा है.

News Source Link

You might also like

Comments are closed.