मिसिसॉगा काउन्सिल की वे खबरें जिन्होंने पूरे वर्ष मचाई धूम

हजारों पाठकों ने संबंधित खबरों को बहुत अधिक पढ़ा

Mississauga council news stories that rocked the whole year

मिसिसॉगा.जयश्री। कोविड-19 प्रतिबंधों के मध्य सिटी हॉल और मिसिसॉगा काउन्सिल में वर्ष 2021 में सबसे अधिक जिन बातों का उल्लेख रहा उनमें पार्किंग, स्पीडिंग टिकटस और कोविड-19 प्रतिबंधों के उल्लंघन पर लगने वाला जुर्माना शामिल था। काउन्सिल सूत्रों द्वारा की गई चर्चा के आधार पर चार मुख्य शीर्षक दिए गए जिन्होंने पूरे वर्ष बहुत अधिक चर्चाएं बटोरी :
अवैध पार्किंग फाईन किया गया तीन गुना :
सिटी स्टाफ की येाजना के अनुसार मिसिसॉगा के वाटरफ्रंट के सामने पार्किंग करने वालों से तीन गुना तक अवैध पार्किंग जुर्माना वसूला गया। मिसिसॉगा काउन्सिल स्टोरी 2021 में इसे बहुत अधिक पढ़ा गया, जिसमें सिटी काउन्सिल ने अप्रैल 2021 में इसे मान्यता देते हुए लोगों को सावधान करने के लिए 30 डॉलर और 55 डॉलर के पार्किंग टिकटों को बढ़ाते हुए 100 डॉलर तक कर दिया। ये जुर्माना अधिकतर लेकशोर रोड़ के दक्षिणी भागों से वसूला गया। प्रभावित जुर्माना 1 मई से 30 सितम्बर तक प्रभावित रहा। इस नियम को अन्य वाटरफ्रंट क्षेत्रों और लेकफ्रंट पार्कों के सामने भी मान्यता दी गई थी।
स्पीड कैमरा :
सिटी द्वारा स्पीड कैमरों के माध्यम से रफ्तार के चहेतों को नियंत्रित करने की योजना भी बहुत सफल रहीं, ज्ञात हो कि इसे भी अप्रैल 2021 से मिसिसॉगा के कई क्षेत्रों में लगाकर अत्यधिक स्पीड से चलने वालों पर बहुत जुर्माना वसूला गया। गौरतलब है कि यह योजना सिटी द्वारा वर्ष 2019 में ही आरंभ की जानी थी, परंतु देरी होते-होते इसमें वर्ष 2020 भी बीत गया, उसके पश्चात अंतत: इसे वर्ष 2021 तक लागू कर दिया गया। योजना की सफलता के पश्चात जल्द ही इसे पूरे प्रांत में स्थापित करने का सुझाव भी दिया जा रहा हैं।
कैनेडा पोस्ट के प्रति दिया क्रोम्बी का बयान :
मिसिसॉगा मेयर बोनी क्रोम्बी ने अपनी रिटायरमेंट पार्टी के दौरान कैनेडा पोस्ट कर्मियों के प्रति दिए अपने बयान के कारण पूरे वर्ष खूब सुखियां बटोरी, हजारों पाठकों ने इससे संबंधित खबरों को बहुत अधिक पढ़ा, टिप्पणी के पश्चात सैकड़ों कैनेडा पोस्ट कर्मचारियों ने माना था कि वे मेयर बोनी क्रोम्बी ने अपनी रिटायरमेंट पार्टी में बहुत अधिक भीड़ एकत्र की थी, परंतु मेयर ने अपने बयान में स्पष्ट कहा था कि उन्होंने अपनी पार्टी में सीमित लोगों को ही बुलाया था, कर्मचारी मिथ्या आरोप लगा रहे हैं।
क्रोम्बी का प्रांत को रेड़ जोन में घोषित करने का दबाव :
गत मार्च में क्रोम्बी ने राज्य सरकार से इस बात पर भारी दबाव बनाया था कि मिसिसॉगा में भी ओंटेरियो की भांति रेड़ जोन लगाया गया। उन्होंने यह भी माना था कि मिसिसॉगा में रेड़ जोन जारी रहें परंतु प्रतिबंधों में छूट भी मिलें, जिसके लिए प्रतिदिन आने वाली खबरों को सभी ने बड़ी रोचकता से पढ़ा। क्रोम्बी ने यह भी माना था कि प्रांत में रेस्टोरेंटस और जिम नियमित खोले जाएं परंतु उसके लिए नियमों का पालन हो, मार्च और अप्रैल में कोविड-19 केसों में बढ़ोत्तरी के कारण अच्छा संचालन और नए नियमों के लिए सभी हमेशा उत्सुक रहेगें।
अन्य शीर्षक :
मिसिसॉगा के स्टाफ भेदभाव, सिटी कर्मचारी वेतन आदि मुद्दों पर भी बहुत सी खबरें छाई रहीं। इसके अलावा भी कई संबंधित कहानियां भी पूरे वर्ष चर्चा में रही।

You might also like

Comments are closed.