सम्मानित किए गए ओंटेरियो के अग्निशमन अधिकारी

Honored Ontario Fire Officers

– स्थानीय लोगो की जान बचाते हुए अपनी जान न्यौछावर करने वाले महिला व पुरुष अधिकारियों को दिया गया विशेष सम्मान

ओंटेरियो। रविवार को दोपहर 1 बजे से कॉलेज स्ट्रीट पर स्थित ओंटेरियो फायर फाईटरस मैमोरियल में राज्य के दिग्गजों का जमावड़ा इस बात को प्रमाणित कर रहा था कि वे सभी उत्कृष्ट कार्य करने वाले अग्निशमन अधिकारियों के लिए नतमस्तक हैं। इस मौके पर लेफ्टिनेंट गर्वनर एलीजाबेथ डॉडस्वेल, प्रीमियर डग फोर्ड, सोलीसीटर जनरल माईकल केरजनर और ओंटेरियो एसोसिएशन ऑफ फायर चीफस (ओएएफसी) के अध्यक्ष रॉब ग्रीमवूड, फायरफाईटरस’ एसोसिएशन ऑफ ओंटेरियो (एफएफएओ) के निदेशक जैमी हिलर, ओंटेरियो प्रौफेशनल फायर फाईटरस एसोसिएशन (ओपीएफएफए) के अध्यक्ष ग्रेग हॉरटन ने अपनी गरीमामय उपस्थिति दर्ज करवाई।

प्रीमियर फोर्ड ने अपने संदेश में कहा कि वह आएं हुए सभी महानुभावों को धन्यवाद देना चाहते हैं कि वे सभी उन महान अधिकारियों को सम्मान देने के लिए यहां एकजुट हुए, जिन्होंने अपनी जान पर खेलकर हमारी सुरक्षा की, उन्होंने यह भी कहा कि आज हम ओंटेरियनस उन अधिकारियों के कारण सुरक्षित व जीवित हैं जिन्होंने अपनी बहादुरी के कारण हमें किसी भी अग्निकांड से पल-पल बचाया, उन वीर महिला व पुरुष अधिकारियों को राष्ट्र नमन करता हैं और इस मौके पर जो अधिकारी हमारे बीच हैं उनके उत्कृष्ट कार्यों की भी प्रीमियर ने बहुत अधिक प्रशंसा की और कहा कि आने वाली पीढिय़ों को इनसे प्रेरणा लेनी चाहिए।

फोर्ड ने अपने संदेश को आगे बढ़ाते हुए कहा कि आज कुछ बहादुर अधिकारी हमारे मध्य नहीं हैं, परंतु हम कभी भी उनके बलिदान को भुला नहीं पाएंगे और वे सदा हमारे दिलों में अमर रहेंगे। इस अवसर पर ओंटेरियो फायर मार्शल के वरिष्ठ अधिकारी जॉन पैग ने भी अपना संदेश दिया और उपस्थित जनसमूह को कहा कि आज हम सभी उन वीर महान अग्निशमन कर्मियों को सम्मान देने के लिए जुटे हैं जिन्होंने अपने कार्यकाल में ”सर्वश्रेष्ठ बलिदानÓÓ दिया, जिन्हें कोई भी नहीं भुला सकता। सूत्रों के अनुसार इस वर्ष मैमोरियल में 36 नए नामों को जोड़ा गया हैं और कुल मिलाकर 98 लोगों को उनके उत्कृष्ठ कार्य के लिए सम्मानित भी किया गया। जिन कर्मचारियों ने अग्निशमन सुरक्षा कार्य के दौरान पीडि़त लोगों को बचाने में अपनी जान गंवा दी उनका सम्मान उनके परिजनों को दिया गया और माना गया कि आज वे हमारे बीच नहीं हैं, परंतु उनके अच्छे कार्य हमेशा याद रखे जाएंगे और इनसे दूसरे युवा कर्मचारी भी प्रेरणा लेंगे और अच्छा कार्य करने का प्रयास करेंगे। संस्था ने यह भी बताया कि यदि कोई भी अग्निशमन कर्मी अपने कार्य के दौरान मारा जाता हैं तो अग्निशमन वाहन की बैल को टोल करते हुए ले जाया जाता हैं जिससे सभी क्षेत्रवासियों को यह पता चलता है कि कोई कर्मचारी इस बचाव अभियान में शहीद हो गया हैं।

You might also like

Comments are closed.