ओंटेरियो के युवा अगले 20 वर्ष की किस्त के रुप में खरीदना चाहते हैं घर : रिपोर्ट

Ontario youth looking to buy installment homes over the next 20 years: report

ज्ञात हो कि इस चैरिटेबल संस्था द्वारा र्प्रकाशित 56 पृष्ठों की रिपोर्ट ‘स्ट्रेबलींग द गेप 2022’ में यह माना गया कि कैनेडा के अधिकतर युवा यहीं चाहते है कि इस समय बहुत अधिक बढ़े हुए मकानों की कीमतों में कमी की जाएं जिसका औसतन वर्ष 1976 से 2021 के मध्य रखा जाएं।

Youth of Ontario : ओंटेरियो। ओंटेरियो के युवा एक अफोर्डेबल होम के लिए अधिक से अधिक 500,000 डॉलर की बचत की मांग कर रहे हैं, पिछले दिनों जनरेशन स्क्वीज द्वारा जारी रिपोर्ट में यह बात स्पष्ट की गई कि इस समय देश के अधिकतर युवा अपने स्वयं के घर के लिए बहुत अधिक मेहनत कर रहे हैं फिर भी उन्हें अपने लक्ष्य की प्राप्ति में सफलता नहीं मिल रही।

Buy property in canada : ज्ञात हो कि इस चैरिटेबल संस्था द्वारा र्प्रकाशित 56 पृष्ठों की रिपोर्ट ‘स्ट्रेबलींग द गेप 2022’ में यह माना गया कि कैनेडा के अधिकतर युवा यहीं चाहते है कि इस समय बहुत अधिक बढ़े हुए मकानों की कीमतों में कमी की जाएं जिसका औसतन वर्ष 1976 से 2021 के मध्य रखा जाएं। इस प्रक्रिया के लिए कैनेडियन रियल स्टेट एसोसिएशन ने भी एक प्रणाली को अपनाने की सलाह दी थी। सीआरईए के प्रस्तुत डाटा और सांख्यिकी कैनेडा द्वारा जारी आंकड़ों में यह कहा गया कि संपत्तियों के दामों में पिछले कई वर्षों से वृद्धि चल रही हैं और इस बारे में किसी ने भी इसे रोकने का प्रयास नही किया हैं, जिसके लिए अब ध्यान देना होगा, जिससे संपत्तियां खरीदना सभी की पहुंच में हो जाएं।

अधिकतर युवाओ का कहना है कि वे इस समय 20 प्रतिशत तक की डाऊन पेमेंट के साथ एक औसतन मकान खरीदना चाहते हैं। इन आंकड़ों मे यह भी कहा गया कि पिछले वर्ष एक औसतन मकान की कीमत 900,000 डॉलर तक पहुंच गई हैं जिसके लिए किसी भी युवा कर्मचारी को यदि 20 प्रतिशत डाऊन पेमेंट पर यह खरीदना पड़ता है तो वह अवश्य ही इसके लिए अगले 17 वर्षो तक लगातार किस्तें भरेगा, जिसका अर्थ है कि उसे अपनी जवानी के सुनहरे वर्ष एक मकान की किस्तों को जुटाने में देने होगें, जिसके लिए दूसरे माध्यमों पर विचार करने के लिए भी मांग की जा रही हैं।

वहीं जीटीए में अपना घर खरीदने वालों के लिए यह समय 27 वर्षों का माना जा रहा हैं इसलिए अब कैनेडियन युवा इसे केवल 10 वर्षों में सीमित करना चाहते हैं, जिसकी लिए कड़े शब्दों में मांग उठाई जा रही हैं।

You might also like

Comments are closed.