Brampton News : पुलिस जांच को कम नहीं आंके : पैट्रीक ब्राउन

– ब्रैम्पटन व अन्य स्थानों पर पिछले दिनों हिंदू मंदिरों पर हुए हमलों के कारण अराजकता की स्थिति को नियंत्रित करने के लिए जारी पुलिस जांच पर सवाल उठाने वालों पर जमकर बरसे ब्रैम्पटन मेयर पैट्रीक ब्राउन

Don't underestimate the police investigation: Patrick Brown
Don’t underestimate the police investigation: Patrick Brown

Brampton News : ब्रैम्पटन। ब्रैम्पटन मेयर पैट्रीक ब्राउन ने गत 22 फरवरी द्वारा स्थानीय पुलिस की रिपोर्ट पर सवालिया निशान उठाने वालों को जवाब में कहा गया कि पुलिस जांच पर हमें पूरा विश्वास हैं और इस जांच को कभी भी कमतर नहीं समझे। ब्रैम्पटन मेयर ने ट्वीट किया, ‘बर्बरता के इस घृणित कार्य का हमारे शहर या देश में कोई स्थान नहीं है।’ उन्होंने कहा कि उन्होंने पील क्षेत्रीय पुलिस प्रमुख निशान दुरैयप्पा के साथ इस घृणित अपराध पर अपनी चिंता व्यक्त की थी। ब्रैम्पटन के मेयर ने कहा, ‘हर कोई अपने पूजा स्थल में सुरक्षित महसूस करने का हकदार है।Ó इससे पहले सितंबर 2022 में, ‘स्वामीनारायण मंदिर को ‘कैनेडाई खालिस्तानी चरमपंथियोंÓ द्वारा भारत विरोधी भित्तिचित्रों के साथ विरूपित किया गया था।

ज्ञात हो कि मिसिसॉगा में स्थित राम मंदिर में बीते दिनों मंदिर को नुकसान पहुंचाया था और वहां की दीवारों पर भारत विरोधी नारे भी लगे थे। जिसने भारतीय समुदाय की भावनाओं को ठेस पहुंचाया था। कनाडा में यह घटना पहली बार नहीं हुई है बल्कि इससे पहले भी ऐसी घटनाएं हो चुकी है। लेकिन कनाडा में भारतीय मूल के सांसद ने चंद्र आर्य ने इस मुद्दे को वहां की संसद में पुरजोर तरीके से उठाया है। कैनेडा के हाउस ऑफ कॉमन्स के संसद सदस्य चंद्र आर्य ने भी अपने पिछले बयान में कहा कि यह दर्द और पीड़ा की बात है कि मिसिसॉगा में एक हिंदू मंदिर नफरत का नया टारगेट बन गया है। कैनेडा में अधिकारियों को हिंदू विरोधी और भारत विरोधी समूहों की गतिविधियों को गंभीरता से देखने की जरूरत है।

साथ ही मामले को तुरंत संज्ञान में लेते हुए कार्रवाई करने की आवश्यकता है। संसद में चंद्रा आर्या ने कहा कि हिंदू विरोधी और भारत विरोधी समूहों ने पहले भी सोशल मीडिया पर हिंदू-कैनेडाई लोगों को निशाना बनाया था। साथ ही पूरे क्षेत्र में हिंदूफोबिया की प्रवृत्ति शुरू की थी। गौरतलब है कि पिछले माह ब्रैम्पटन के क्वीन और चिंगोकोसी के चौराहे पर स्थित गौरी शंकर मंदिर में गत सोमवार को हुई घटना को घोर निंदनीय घटना करार करते हुए हिंदू संघ ने इस संबंध में जल्द से जल्द कठोर कार्यवाही की मांग की हैं।

जानकारों के अनुसार गत 30 जनवरी को मंदिर की दीवारों पर भारत-विरोधी, हिंदू-विरोधी टिप्पणियां लिखी पाई गई। जिसकी जिम्मेदारी खालिस्तानी समर्थकों ने ली हैं। संघ की रिपोर्ट में यह भी स्पष्ट किया गया है कि जीटीए में पिछले छ: माह में इस प्रकार की यह तीसरी बड़ी घटना हैं, इससे पूर्व रिचमॉन्ड हिल के विष्णु मंदिर में, फिर ईटोबीकोक के बापस स्वामीनारायण मंदिर में और अब गौरीशंकर मंदिर में यह घटना दोहराई गई। मामले की जांच में लगे पुलिस प्रमुख निशान दुराईअप्पा ने बताया कि जल्द ही अपराधियों को पकड़ लिया जाएंगा।

You might also like

Comments are closed.