पॉर्ट होप अधिकारी के घायल होने की जांच में जुटा एसआईयू

– सूत्रों के अनुसार चोरी के वाहन को ले जाते हुए आरोपी पर चलाई गई गोली के लौटकर वापस आने के कारण संबंधित पुलिस अधिकारी के घायल होने की जांच एसआईयू को सौंपी गई हैं।

ओंटेरियो। ओंटेरियो पुलिस के सक्षम जांचदल ने इस बात को माना कि पिछले दिनों संबंधित अधिकारी के घायल होने के पीछे के वास्तविक कारणों का पता लगाने के लिए विशेष अधिकारियों की टीम घोषित की गई हैं, फिलहाल इस गोलीकांड के लिए यह माना जा रहा है कि घायल पुलिस अधिकारी द्वारा वाहन चुराने वाले आरोपी को रोकने के लिए गोली चलाई, परंतु वह गोली उस वाहन से टकराकर वापस आई और संबंधित अधिकारी के लग गई, जिससे वह बुरी तरह से घायल हो गया।

जानकारों का यह भी मानना है कि चोर जिस समय वाहन चुरा रहे थे तभी यह अधिकारी वहां पहुंचा होगा और इसे देख वाहन चोर तुरंत अपने वाहन पर बैठकर भागें, जिन्हें रोकने के लिए इसने गोलियां चलाई जिसमें से एक गोली वाहन से टकराकर वापस हुई और इस अधिकारी के ही लग गई, जिससे यह बुरी तरह से घायल हो गया। एसआईयू जांचदल किसी भी पुलिस अधिकारी के साथ हुई अप्रिय घटना की जांच करता हैं, उसमें पीडि़त अधिकारी बुरी तरह से घायल हो, उसकी मृत्यु हो जाएं, शारिरीक शोषण या किसी भी आम नागरिक पर पुलिस द्वारा अकारण गोली चलाने आदि के केसों की जांच करता हैं।

जांच दल का यह भी मानना है कि वाहन चोर हड़बड़ी में इधर-उधर वाहन भगा रहा था, जिसे रोकने के लिए भी पीडि़त पुलिस अधिकारी ने गोली चलाई और दुर्भाग्यवश वह गोली आरोपी के लगने के स्थान पर वापस लौटी और पीडि़त अधिकारी के लग गई, जिसके बाद शीघ्र ही 911 को कॉल किया गया, कुछ समय में ही घायल पुलिस अधिकारी को निकट के अस्पताल में भर्ती करवाया गया, जहां डॉक्टरों द्वारा उनकी हालत स्थिर बताई जा रही हैं। चोरी के वाहन की पहचान के रुप में कहा गया कि यह एक काले रंग की 2004 जीएमसी कैनी कर्मिशीयल ट्रक हैं, जिसककी लाईसेंस प्लेट बीई38852 हैं। पुलिस ने यह भी बताया कि इसी प्रकार के समान वाहन को कावारथा पुलिस स्टेशन के निकट बहुत ही खराब हालत में देखा गया हैं, जिसकी पहचान अधिकारिक रुप से की जाएंगी।

You might also like

Comments are closed.