यह बहुत अजीब और भद्दा लगेगा : टोरंटो काउन्सिलर्स

It will look very strange and ugly: Toronto councilors

– टोरंटो के दो सिटी काउन्सिलरों ने माना कि पार्कों में अल्कोहल सेवन की अनुमति देना सिटी का एक गलत फैसला साबित होगा

Toronto : टोरंटो। सिटी ऑफ टोरंटो के दो काउन्सिलरस पॉला फ्लेचर और अलेजन्द्रा ब्रावो ने सिटी की उस पायलट परियोजना पर सवाल उठाते हुए कहा कि इससे प्रांत के बहुत से लोग जो उचित स्थान नहीं होने के कारण अल्कोहल का सेवन नहीं कर पाते थे और वे अल्कोहल के सेवन अब खुली छूट के साथ करेंगे, इससे न केवल शराब पीने वालों की संख्या में बढ़ोत्तरी होगी अपितु नशे के अत्यधिक सेवन के कारण प्रांत में अराजकता फैलने की भी बहुत अधिक संभावना हो गई हैं।

इस संबंध में सिटी ऑफ टोरंटो के एक्टींग मैनेजर ऑफ पार्कस एंड रिक्रीएशन को इन काउन्सिलरों द्वारा एक पत्र गत 10 अगस्त को लिखा गया जिसमें यह स्पष्ट कहा यगा कि यदि इस प्रकार के अनुचित कार्य को अनुमति दी जाती हैं तो इससे शहर की शांति भंग होगी, इसलिए इस योजना को पायलट परियोजना के माध्यम से नहीं चलाते हुए शीघ्रता से स्थगित कर देना चाहिए। लोग पहले तो इस परियोजना का बहुत अधिक आनंद उठाएंगे, परंतु समय के साथ इसकी क्रूरता सभी को परेशान करेंगी।

गौरतलब है कि सिटी ऑफ टोरंटो के नए सत्र की आयोजित पहली बैठक में नवनिर्वाचित मेयर ओलिवीया चाव और 20 अन्य काउन्सिलरों के साथ यह निर्णय लिया गया कि आगामी दिनों में टोरंटो के कुछ चुनिंदा पार्कों में लोगों को शुल्क के साथ ड्रिंक्स लेने की अनुमति दी जाएंगी। इस संबंध में अधिक जानकारी देते हुए सिटी अधिकारियों ने बताया कि टोरंटो के 27 ऐसे पब्लिक पार्कों को चुना गया हैं जहां आगामी 2 अगस्त से 9 अक्टूबर तक एक पायलट परियोजना के तहत लोगों को ड्रिंक्स लेने की अनुमति दी जाएंगी,

ज्ञात हो कि इस योजना में टोरंटो के साथ-साथ नॉर्थ योर्क और स्कारब्रो आदि के पार्कों को भी शामिल किया जाएंगा। लेकिन इस योजना में ईटोबीकोक शामिल नहीं होगा। सबसे पहले इस योजना में 22 पार्कों में जोड़ा जाएंगा उसके बाद इसमें बढ़ोत्तरी की जाएंगी, जिसे सफलता के आधार पर और सुविधाओं के साथ भी जोड़ा जाएंगा। इस संबंध में सिटी स्टाफ द्वारा अपनी पहली रिपोर्ट वर्ष 2024 की पहली तिमाही में जमा करवाई जाएंगी।

You might also like

Comments are closed.