वर्तमान सर्वे में पॉएलीयवरे ट्रुडो से आगे निकले

- देश की प्रख्यात संस्था लेजर के ताजा सर्वे में यह माना जा रहा है कि ट्रुडो की ख्याति को वर्तमान स्थितियों के कारण बहुत अधिक नुकसान पहुंचा हैं

Poilievre overtakes Trudeau in current survey

टोरंटो। गत सप्ताह लगभग 1600 कैनेडियनस के मध्य करवाएं गए सर्वे में यह स्पष्ट कहा गया कि प्रधानमंत्री जस्टीन ट्रुडो की ख्याति पर बहुत बुरा प्रभाव पड़ा हैं। जिसका मूल कारण वर्तमान परिस्थितियां बताया जा रहा हैं। इस सर्वे में यह भी बताया गया कि वर्तमान लोगों की पसंद ट्रुडो के स्थान पीयरे पॉएलीयवरे हो गए हैं। जहां पहले पीयरे पीएम से कहीं पीछे थे, वहीं अब उन्हें 39 प्रतिशत मतों के साथ सबसे पहले स्थान पर देखा जा रहा हैं जबकि केंद्र की लिबरल सरकार केवल 12 प्रतिशत के साथ सबसे पीछे नजर आ रही हैं।

इसी पोल में टोरीज कुछ माह पूर्व लिबरलस से कहीं पीछे नजर आ रहे थे, वहीं अब वर्तमान स्थितियों को देखते हुए ट्रुडो ने अपनी ख्याति को बहुत अधिक नुकसान पहुंचाया हैं, वहीं ब्लॉक क्यूबेकोइस को भी सात प्रतिशत की हानि देखी जा रही हैं, रिपोर्ट में माना गया कि केवल क्यूबेक में अभी भी लिबरल ने अपनी ख्याति में कोई कमी नहीं आने दी। ज्ञात हो कि यह सर्वे गत 22 से 24 सितम्बर के मध्य करवाएं गए, जिसमें मुख्य मुद्दा लिबरलस का वर्तमान स्थितियों के बाद देश में कितना वर्चस्व स्थापित हैं यह देखना था।

मई के बाद करवाएं गए सर्वे में सभी आंकड़े बदले हुए नजर आ रहे हैं, जहां गत मई में लिरबल कहीं आगे थी, वहीं इस माह लिबरल सबसे पीछे नजर आ रही हैं, इसका मूल कारण वर्तमान में ट्रुडो द्वारा लिए गए कुछ गलत फैसले बताएं जा रहे हैं, विशेष रुप से उनके द्वारा किए अनुचित कार्यों के कारण दुनियाभार में कैनेडा के नाम को जो नुकसान पहुंच रहा हैं, उससे कई कैनेडियन समुदाय बहुत अधिक नाराज प्रतीत हो रहे हैं।

नए परिणामों में लगभग 26 प्रतिशत लोगों का मानना है कि इस समय देश का प्रधानमंत्री ट्रुडो के स्थान पर पीयरे का बनना चाहिए जबकि 14 प्रतिशत का मानना है कि जगमीत सिंह भी देश के नए प्रधानमंत्री बन सकते हैं। इस कुल सर्वे के केवल एक-तिहाई का कहना था कि ट्रुडो ही देश की बागड़ोर उचित प्रकार से नियंत्रित कर सकते हैं। गौरतलब है कि एक माह पूर्व ही अमेरिका में भी इसी प्रकार का एक सर्वे करवाया गया था, जिसमें आगामी राष्ट्रपति के रुप में पुन: जो बाइडन को देखने संबंधी प्रशन को प्रमुखता दी गई थी।

You might also like

Comments are closed.