Canada Business News : कैनेडियन ऑटोवर्करों ने जनरल मोटर्स के साथ की नई डील

- केवल स्टेलान्टीस को इस डील में शामिल नहीं किया गया

Canada Business News: Canadian autoworkers sign new deal with General Motors

Canada Business News: Canadian autoworkers sign new deal with General Motors

Canada Business News : टोरंटो। कैनेडियन ऑटो कर्मचारियों ने मतदान द्वारा यह स्पष्ट किया कि अगले तीन वर्षों के लिए वे जनरल मोटर्स (General Motors) के साथ नए अनुबंध पर कार्य करेंगे। इस नई डील में जीएम के साथ लगभग 4300 कैनेडियन कर्मचारियों ने अपना 80.5 प्रतिशत मतदान द्वारा सहमति दर्ज की हैं। रविवार को दिए इस स्टेटमेंट में कर्मचारियों ने कहा कि जल्द ही अधिकारिक रुप से फोर्ड को भी इसकी जानकारी होगी। ज्ञात हो कि इस नई डील में केवल जीप निर्माता कंपनी स्टेलान्टीस को शामिल नहीं किया गया हैं।

गौरतलब है कि पिछले कई दिनों से औसवा और सेंट. कैथाराइन्स, ओंटेरियो और वूडस्टॉक, ओंटेरियो के वेयरहाऊसों के कुछ भागों में स्थित कंपनियों में चल रही कर्मचारियों की हड़ताल को समाप्त करने के लिए जीएम ने नए अनुबंध को स्वीकृत किया। नए अनुबंध की जानकारी देते हुए यूनीफॉर ने बताया कि इस डील में कर्मचारियों के उत्पादन को 20 प्रतिशत तक बढ़ाया गया हैं जिससे उत्पाद कौशल में 25 प्रतितशत तक की वृद्धि होगी। इसके लिए कर्मचारियों के वेतन में प्रथम वर्ष में 10 प्रतिशत तक की बढ़ोत्तरी संभव हैं और दूसरे व तीसरे वर्ष क्रमश: 2 प्रतिशत और 3 प्रतिशत की वृद्धि को सुनिश्चित किया गया हैं।

इसके अलावा कर्मचारियों के रिटायरमेंट प्लान में भी बदलाव करते हुए उसे आगामी 1 जनवरी, 2025 से लागू करने की योजना बनाई गई हैं, जिसमें कर्मचारियों को नए मानकों के आधार पर पेंशन दी जाएंगी। यूनिफॉर कैनेडा के सबसे बड़ी प्राईवेट यूनियन हैं जिसमें 315,000 कर्मचारियों के शामिल होने की पुष्टि की गई हैं जो विभिन्न कंपनियों से संबंध रखते हैं।

Toronto News : धमकी वाले और घृणित संदेश के ऑनलाईन पोस्ट के आरोपी छात्र को गिरफ्तार : यू ऑफ टी

गौरतलब है कि पिछले दिनों यूनीफॉर कर्मचारियों की ताजा रिपोर्ट के अनुसार अमेरिकी ऑटोवर्कर कंपनी के साथ वर्तमान मांगों को लेकर हुई ताना-तनी के बाद कैनेडियन जीएम कर्मचारियों ने भी हड़ताल पर जाने की पुष्टि कर दी हैं। उनका कहना है कि हम कभी भी यह नहीं चाहते कि जनरल मोटरस में कभी भी दरार पड़े, इसलिए यह साझा कार्य किया जा रहा हैं और कंपनियों के अधिकारी इस बात पर अवश्य ध्यान दें कि हमारी मांगे भविष्य से संबंधित हैं और इसमें से कई मजदूरों को भी उचित मानकों का हवाला देकर नौकरी से भी निकालने का कोई अधिकार नहीं होगा।

Ontario News : ओंटेरियो के नए ऑटिज्म प्रोग्राम से 8000 बच्चों को मिलेगी कोर : थैरेपी

इसके अतिरिक्त बुजुर्ग कर्मचारियों की पेंशन को भी धरीे-धीरे कम किया जा रहा हैं जिसे रोकना होगा, वहीं सेवानिवृत कर्मचारियों के लिए आय का साधन भी सुनिश्चित करना होगा और कंपनी के अस्थाई कर्मचारियों का हस्तांतरण उचित विभागों पर हो और उन्हें भी फुल टाईम जॉब वर्कर की भांति देखा जाएं और उन्हें कुछ सेवाएं अवश्य दी जाएं।

You might also like

Comments are closed.