Toronto Hindi News : पुलिस ने जारी की यातायात संबंधी एडवाईजरी

Toronto Hindi News: Police issued traffic advisory

Toronto Hindi News:  Police issued traffic advisory
Toronto Hindi News: Police issued traffic advisory

Toranto Hindi News : टोरंटो। अमेरिकी दूतावास के सामने एक बार फिर से हजारों प्रदर्शनकारियों ने जुटने की कवायद आरंभ कर दी हैं। इस रैली का आयोजन फिलीस्तीनी यूथ मूवमेंट द्वारा किया जा रहा हैं, आयोजकों का मानना है कि अमेरिका इजरायल को प्रोत्साहित कर रहा हैं जिसके कारण वे निरंतर गाजा पर हमला कर रहा हैं और युद्ध नियमों का भी उल्लंघन कर रहा हैं, जिसके कारण से लाखों फिलीस्तीनियों की जान खतरे में हैं।

उनकी मांग है कि पश्चिमी देश आपसी दबाव के कारण इजरायल पर गाजा प्रांत में शांति बहाल करते हुए युद्ध विराम की घोषणा करें। जिसके लिए वे नियमित रुप से अमेरिकी दूतावास के सामने प्रदर्शन कर रहे हैं। इस प्रदर्शन के कारण जाम की समस्या के कारण टोरंटो पुलिस ने संबंधित मार्गों से गुजरने वाली जनता के लिए एडवाईजरी जारी करते हुए कहा कि फिलहाल अति आवश्यक न हो तो इन मार्गों का प्रयोग न करें, जिससे उन्हें जाम में फंसने की समस्या से जूझना नहीं पड़े और प्रदर्शन का आयोजन पूर्ण रुप से समाप्त होने के बाद ही वे अपने घरों से बाहर निकले।

मीडिया को मिली जानकारी के अनुसार संरा एजेंसी द्वारा लगभग 8,000 फिलीस्तीनी महिलाओं और बच्चों को फिलीस्तीनी शरणार्थियों के रुप में प्रवेश की अनुमति दी गई हैं, इस संबंध में गाजा निदेशक थॉमस व्हाईट ने पत्रकारों को बताया कि तीन सप्ताह से चल रहे इस युद्ध के कारण आम जन-जीवन बहुत अधिक प्रभावित हो रही हैं, टोरंटो पुलिस ने ‘एक्स’ (पूर्व में ट्विटर) पर दिए अपने पोस्ट में बताया कि इस बारे में भी विशेष जांच अभियान भी चालू किया गया हैं, जिससे कोई भी अपराधिक तत्व इस स्थिति का लाभ उठाकर प्रांत में अराजकता न फैलाएं। आम लोगों से भी अपील करते हुए कहा गया कि वे सौहार्द बनाएं रखें और मौजूदा स्थिति के नियंत्रण हेतु पुलिस की मदद करें।

You might also like

Comments are closed.