बढ़ते अपराध, अर्फोडेबल हाऊसींग सबसे महत्वपूर्ण विषय : आईपसॉस

Rising crime, affordable housing most important topics: Ipsos

Rising crime, affordable housing most important topics: Ipsos
Rising crime, affordable housing most important topics: Ipsos

मिसिसॉगा। आईपसॉस सर्वे द्वारा जारी नई रिपोर्ट में स्पष्ट कहा गया कि इस समय मिसिसॉगा के सामने जो सबसे महत्वपूर्ण विषय हैं वे हैं, बढ़ते अपराध पर नियंत्रण और अफॉर्डेबल हाऊसींग योजनाओं को जल्द से जल्द पूरा करना। संबंधित सर्वे संस्था ने इस कार्य को 1000 मिसिसॉगा वासियों के मध्य किया, उन्होंने इसके लिए टेलीफोनिक वार्ता से अपने आंकड़े एकत्र किए, जानकारों के अनुसार इन आंकड़ों को अंग्रेजी और पंजाबी भाषा में प्राप्त किया गया था, जिसे गत 5 दिसम्बर, 2022 से 7 जनवरी, 2023 तक चलाया गया था।

मिसिसॉगा प्रांत में केवल पांच में से एक ने कहा कि वह इस प्रदेश में सुरक्षित हैं, आंकड़ों की माने तो केवल 20 प्रतिशत लोगों की राय में यहां की सुरक्षा व्यवस्था उचित हैं। वहीं सिटी ने अपनी रिपोर्ट में भी कहा कि उनके सर्वप्रथम किए जाने वालों कार्यों में उन्होंने सुरक्षा प्रबंधों को बढ़ाना और मौजूदा आवासीय परियोजनाओं को पूरा करना शामिल किया हैं। वहीं इसके बाद परिवहन प्रबंधन, स्वास्थ्य कल्याण और लोक स्वास्थ्य योजनाओं और जनसंख्या नियंत्रण और विकास को टॉप फाईव मुद्दों में शामिल किया गया हैं।

इस सर्वे में लोगों ने महंगाई दर पर भी चर्चा करते हुए कहा कि इस समय लोगों के जीवन-स्तर को प्रभावित करने वाली संभावनाओं पर भी कार्य करना होगा, तभी भविष्य की योजनाओं को व्यवस्थित किया जा सकेगा। इस सर्वे में अधिकतर 18 से 54 वर्ष की आयु के लोगों को शामिल किया गया हैं। इसलिए लोगों ने अधिकतर अर्फोडेबल हाऊसींग और महंगाई नियंत्रण की समस्याओं को हल करना अपना प्रमुख लक्ष्य माना जिसकी पूर्ण रिपोर्ट 11 अक्टूबर को सिटी को सौंपी गई और लोगों के परामर्श पर उचित कार्य का आश्वासन भी प्राप्त किया। ज्ञात हो कि इसी प्रकार की सर्वे रिपोर्टों से सिटी अपने कार्यो में और अधिक प्रबंधन करके उसे सुधारने का प्रयास करते हैं। लोगों की सुरक्षा और अपराध में कमी को पूर्ण करके इसमें प्रस्तावना लाने का प्रयास किया हैं।

जानकारों के अनुसार अधिकतर गृहस्वामी इस समय वित्तीय सलाहकारों के पास अपनी वित्तीय उलझनों के लिए परामर्श ले रहें और भविष्य में होने वाली समस्याओं और नियमित जीवन स्तर को हल करने के लिए नई योजनाओं पर विचार करने के लिए चर्चा कर रहे हैं। एएमएस वैल्थ के संस्थापक टॉनी सालगाडो के अनुसार इस समय सबसे अधिक ऋण लेने वालों को अपने दिनचर्या के खर्चों और लोन की किस्त चुकाने में समन्वय बनाने में सबसे बड़ी संकट का सामना कर रहे हैं। उनकी ऋण राशि दिन-प्रतिदिन बढ़ती जा रही हैं और वे असहाय की भांति कुछ नहीं कर पा रहे। लेकिन उनका यह भी मानना है कि परामर्श व योजना बनाकर आगामी कार्यों को करने से प्रत्येक समस्या का हल निकलेगा।

You might also like

Comments are closed.