Toronto News : व्यापारियों को नुकसान पहुंचाने वालों से निपटने के लिए पील पुलिस ने लॉन्च किया टाक्स फोर्स

- इस योजना के अंतर्गत विशेष रुप से टारगेट किए दक्षिण एशियन व्यापारियों को परेशान करने वालों पर रखी जाएंगी कड़ी नजर

Toronto News : Peel police launch task force to deal with those who harm businessmen

Toronto News : टोरंटो। पील पुलिस की ताजा घोषणा के अनुसार जल्द ही क्षेत्र के दक्षिण एशियन व्यापारियों को निशाना बनाकर उन्हें नुकसान पहुंचाने वालों को खोजा जाएंगा और उन्हें कड़ी से कड़ी सजा दी जाएंगी। इस बारे में शनिवार को पुलिस द्वारा की गई सार्वजनिक घोषणा के अनुसार इस कार्यक्रम का आयोजन एक्सटॉरेशन इन्वेस्टीगेट टाक्स फोर्स (ईआईटीएफ) द्वारा किया गया हैं। जिसमें पील पुलिस के सहयोग के साथ-साथ इस प्रकार की घटनाओं के संबंधित दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा से गुजरना होगा।

पुलिस ने अपने संदेश में यह भी कहा कि इस बारे में अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए पिछले दिनों कई प्रकार के कार्यक्रमों का आयोजन किया गया, जिसके पश्चात यह बात पता चली कि संबंधित ठग सोशल मीडिया के अनेक प्लेटफार्मों द्वारा उन व्यापारियों को चुनती हैं जिन्हें ऑनलाईन प्रक्रियाओं के अधिक ज्ञाता नहीं हैं।

ये ठग इन्हें ऑनलाईन माध्यमों से हिंसा करने की धमकी देते हैं, जिनके प्रभाव से ये इन्हें मुहं-मांगा धन देकर अपने व्यापार को बचाने का प्रयास करते हैं। लेकिन उस समय उन्हें इस बात का बिल्कुल भी ज्ञान नहीं होता कि वे स्वयं इस ठगी का शिकार हो रहे हैं। लेकिन पुलिस ने व्यापारियों को सांत्वना देते हुए इस बात की सुनिश्चितता दी भविष्य में वे इस प्रकार से किसी भी ऑनलाईन ठगी का शिकार नहीं होने देंगे, अपितु पूरी सुरक्षिा के साथ वे अपने प्रांत में व्यापार कर सकते हैं।

क्यूबेक सरकार ने भी इस बात को गंभीरता से लेते हुए स्थानीय पील पुलिस संगठन को इस बारे में और अधिक उपायों को अपनाने की सलाह दी हैं, जिससे भविष्य में अन्य कोई भी संगठन इस प्रकार की ठगी या चोरी की घटना को अंजाम देकर प्रांत की अर्थव्यवस्था को कमजोर करने का प्रयास नहीं करेगें।

You might also like

Comments are closed.