ब्याज दरों में कटौती अर्थव्यवस्था को मजबूती प्रदान करेंगी : बीओसी सर्वे

Interest rate cuts will strengthen the economy: BOC survey

Reduction in interest rates will strengthen the economy: OBC survey

Cut Interest Rates : टोरंटो। बैंक ऑफ कैनेडा की ताजा रिपोर्ट में यह स्पष्ट कहा कि ब्याज दरों की कटौती देश के उद्यमों को और अधिक प्रोत्साहित करने में मदद करेंगा। इस वर्ष की पहली तिमाही से पूर्व कैनेडियन बिजनेस और उत्पादकों ने माना कि बैंको की कम ब्याज दरें ही नई-नई योजनाओं को कार्यन्वित करने में मददगार साबित होगी। उन्होंने यह भी माना कि बैंकों की बढ़ती ब्याज दरें अर्थव्यवस्था को और अधिक कमजोर करेंगी।

यद्यपि, फर्मों ने माना कि पिछली कुछ तिमाहियों में कमजोर मांग, व्यापारिक स्थितियों की वास्तविक दशा, बिक्री और रोजगार संबंधी समस्याओं में कुछ सुधार हुआ हैं, जिसके कारण यह माना जा रहा है कि अगले कुछ समय में दो-तिहाई कैनेडियन उपभोक्ताओं में और अधिक कमी हो सकती हैं, जिसका मुख्य कारण बढ़ती महंगाई और ब्याज दरें होगी।

Ontario News : कार्बन टैक्स में बढ़ोत्तरी ओंटेरियो ड्राईवरों पर महंगाई की दोहरी मार साबित होगा

इसलिए जानकारों का यह भी मानना है कि बैंक ऑफ कैनेडा ही इस आने वाले परिस्थिति को नियंत्रित कर सकते हैं और मामले को संभालने के लिए उन्हें उचित कदम उठाने होंगे, उनमें से एक ब्याज दरों को कटौती हैं। इससे कर्मचारियों को जॉब मार्केट में और अधिक आशाएं दिखेंगी और मजबूत वेतन प्रणाली से कार्य में भी प्रगति की संभावनाएं उत्पन्न हो सकती हैं।

You might also like
Leave A Reply