रक्षामंत्री बिल ब्लेयर ने लंबे समय से प्रतीक्षा में चल रही केंद्रीय रक्षा नीति को अपडेट किया

Defense Minister Bill Blair updated the long awaited Union Defense Policy

Defense Minister Bill Blair updated the long awaited Union Defense Policy

ओंटेरियो। रक्षामंत्री बिल ब्लेयर (Defense Minister Bill Blair) ने सोमवार सुबह सवेरे ओंटेरियो के ट्रेनटॉन में देश की महत्वपूर्ण रक्षा नीति की घोषणा की, फरवरी 2022 से रुस के द्वारा यूक्रेन के बढ़ते हमलों को देखते हुए देश की सुरक्षा को भी अपड्ेट करने की आवश्यकता थी, जिसके लिए लंबे समय से अपड्ेट की प्रतीक्षा में पड़ी रक्षा नीति को कार्यन्वित कर दिया गया हैं।

इस नीति से 2017 के बाद से देश में एक मजबूत, सुरक्षित और व्यवस्थित सुरक्षा नीति की आवश्यकता हैं, जिसके लिए नई सुरक्षा नीति को कार्यन्वित किया गया हैं, इसके लिए अन्य आधुनिक हथियारों की खरीद हेतु 164 बिलीयन डॉलर की निवेश योजना को तैयार किया गया हैं। ज्ञात हो कि इस नीति पर पूर्व रक्षामंत्री अनीता आनंद ने भी अपडेटेशन का कार्य किया था, जिसमें कुछ बदलाव के बाद इसे अब अधिकारिक तौर पर कार्यन्वित करने की घोषणा जारी की हैं।

एलसीबीओ प्रयोग करें सिंगल यूज पेपर बैग : डग फोर्ड

इस नीति के अंतर्गत मुख्य रुप से आधुनिक सुरक्षा यंत्रों को अपनाते हुए कैनेडा के रक्षा उद्योग को भी उचित सहायता प्रदान करना हैं, जिससे वे और अधिक मजबूत बन सके और नए हथियारों के प्रयोग से भविष्य की ऊंचाईयों को इसमें प्राप्त किया जा सके। उन्होंने यह भी माना कि भविष्य में स्थिरता और मजबूत अर्थव्यवस्था के लिए यह बहुत अधिक आवश्यक था कि देश में नई रक्षा नीति का अनावरण किया जाएं।

You might also like
Leave A Reply