पील पुलिस ने लॉन्च किया फेस्टीव राईड कार्यक्रम

Peel Police launch festive ride program

Brampton News : ब्रैम्पटन। सड़क सुरक्षा को बढ़ाने के अभियान में पील पुलिस ने होलीडे सीजन पर एक जागरुकता अभियान आरंभ करने की घोषणा की, इसमें वाहन चालकों को समझाया जाएंगा कि वे अधिक नशे की हालत में ड्राईविंग न करें, इससे न केवल उनके जीवन पर संकट आ सकता हैं अपितु दूसरों को भी इससे बहुत अधिक हानि पहुंच सकती हैं। इस संबंध में अधिक जानकारी देते हुए पार्क प्रबंधक मैरी पेगानी और मैड कैनेडा के मुख्य प्रचालक अधिकारी डॉर रेग्न ने बताया कि पील पुलिस के वर्ष 2022 फेस्टीव राईड का शुभारंभ कर दिया गया हैं।

इस कार्यक्रम में अधिक से अधिक लोगों को यह समझाया जाएंगा कि आगामी होलीडेज को बहुत अधिक प्रसन्नता के साथ मनाएं और इस मौके पर कोई भी ऐसा कार्य न करें जिससे जीवन भर पछताना पड़े, जिसके लिए पुलिस ने आर.आई.डी.ई. प्रचार अभियान आरंभ किया जिसमें लोगों को नशे के साथ वाहन चलाने से रोका जाएंगा और उन्हें यह बताया जाएंगा कि यह कितना अधिक नुकसानदायक हैं। लोगों को समझना होगा कि अब समय आ गया हैं जब नशे के साथ वाहन चलाना रोकना होगा। फेस्टीवल सीजन में यह भी कहा गया कि इस अभियान के लिए कुछ पुलिसकर्मियों को सुनिश्चित किया गया हैं जो लोगों को इस संबंध में विस्तृत जानकारी उपलब्ध करवाएंगे और आगामी सूचनाओं से अवगत भी करवाएंगे।

इस अभियान का आरंभ गत 12 नवम्बर से कर दिया गया जिसमें अभी तक 6200 वाहनों को रोका गया और 52 ड्राईवरों पर नशे के साथ खराब ड्राईविंग का आरोप लगाया गया, जिससे अन्य लोगों को भी यह उदाहरण दिया गया कि इससे न केवल उनके जीवन पर अपितु दूसरों के जीवन पर भी गहरा प्रभाव पड़ा हैं।

3 वर्ष के बाद मिसिसॉगा सांता क्लॉज परेड का आयोजन पुन: हुआ

Road Safety Campaign : सड़क सुरक्षा अभियान के दूसरे सप्ताह में भी कई अन्य प्रकार की योजनाओं को साकार किया जाएंगा, जिसके बारे में विस्तृत जानकारी देते हुए पुलिस अधिकारी ने पत्रकारों को बताया कि अधिकतर सड़क दुर्घटनाओं में ड्राईवरों का व्यवहार भी एक बड़ा कारण साबित होता हैं, यदि वाहन चालक अधिक विचार करता रहता है तो वह कहीं भी जाकर खराब कर दें या स्थितियां बिगाड़ दें इस बात पर अवश्य ध्यान देना चाहिए। आंकड़ों की माने तो पिछले दिनों सड़क दुर्घटनाओं में मारे गए 44 लोगों में से 21 पैदल यात्री थे, जिससे यह स्पष्ट हो रहा है कि सड़क सुरक्षा के उचित नियमों को अपनाकर ही हम अपने जीवन को बचा सकते हैं।

You might also like

Comments are closed.