Toronto News : विनीपेग पुलिस प्रमुख इस्तीफा नहीं देगें

Winnipeg police chief will not resign

– प्रमुख ने मीडिया को बताया कि आदिवासी महिलाओं की मृत्यु की पूर्ण जांच होगी और क्षेत्र में सुरक्षा का माहौल भी बना रहेगा, इसके लिए केवल अपना इस्तीफा देना उचित नहीं।
– सुरक्षा में कौताही बरतने के लिए फस्र्ट नेशन समुदाय पुलिस प्रमुख से इस्तीफा मांग रहे हैं।

Toronto News : Winnipeg police chief will not resign
Toronto News : Winnipeg police chief will not resign

Toronto News : टोरंटो। विनीपेग के पुलिस प्रमुख (Winnipeg Police Chief) ने अपने ताजा साक्षात्कार में कहा कि फिलहाल वह इस्तीफा नहीं देगें। डैनी स्मिथ ने यह भी बताया कि गत शुक्रवार को उनके ऊपर यह आरोप लगाया गया था कि उन्होंने मनीटोबा में फस्र्ट नेशनस महिलाओं के साथ भूमि संबंधी अनुचित कार्य किया था, जिसकी जांच के दौरान यह माना जा रहा था कि वह अपने पद से इस्तीफा दे सकते हैं, परंतु ऐसा कुछ नही हुआ डैनी ने स्पष्ट कहा कि इस समय वह जांच पूरी होने तक अपना इस्तीफा नहीं देंगे।

वहीं दूसरी ओर पुलिस का मानना है कि मॉरगन हैरीस और मार्केडस मायरन ने गत स्प्रिंग में प्रैयरी ग्रीन में लैंडफिल किया, जिसके बाद उन्होंने बिना किसी छानबीन के लगभग 10,000 ट्रकलोडस का कचरा इस लैंड में भरा, इस आपत्तिपूर्ण कार्य के बाद यह सुनिश्चित किया गया, इन महिलाओं को गिरफ्तार करने के आदेश जारी किए गए, लेिकन इस मामले को आदिवासी समुदाय से जोड़कर विरोधियों द्वारा डैनी की छवि को नुकसान पहुंचाने का प्रयास किया ।

पुलिस का यह भी मानना है कि इस मामले से पूर्व चार महिलाओं के मारे जाने की पुष्टि ने भी क्षेत्र में हड़कंप मचा दिया था। जिसकी जांच में यह कहा गया कि मामले में कौताही बरतने के लिए भी डैनी को इस्तीफा देने के लिए दबाव बनाया जा रहा हैं। वहीं दूसरी ओर स्मिथ ने अपने संबोधन में कहा कि यह समय बहुत अधिक कठिनाई भरा हैं, इसलिए लोगों को समझना होगा कि आगामी जांच आने तक किसी भी मामले की टिप्पणी करने से बचे। उन्होंने यह भी माना कि इस मामले की जांच एकदम स्पष्ट होगी और उन्हें पूरा विश्वास है कि आगामी दिनों में यह बात पूर्णत: स्पष्ट होगी।

ओंटेरियो के पर्यटन उद्योग को पूर्ण रुप से सुधरने में 2025 तक का समय लगेगा : रिपोर्ट

परिजनों को सांत्वना देते हुए यह भी कहा कि आपका दु:ख कोई भी समझ नहीं पाएंगा, लेकिन उन्होंने जांच में पारदर्शिता को अपनाने का भी वचन दिया। उन्होंने यह भी कहा कि आदिवासी महिलाओं की मृत्यु की पूर्ण जांच होगी और क्षेत्र में सुरक्षा का माहौल भी बना रहेगा, इसके लिए केवल अपना इस्तीफा देना उचित नहीं। बताया जा रहा है कि स्मिथ ने यह भी कहा कि लोगों के सहयोग से ही सुरक्षा के दायरे को बढ़ाया जा सकेगा।

You might also like

Comments are closed.