London News : क्रिसमस पर किंग चार्ल्स ने दी दिवगंत महारानी को अपनी भावभीनी श्रद्धांजली

King Charles pays heartfelt tribute to the late Queen on Christmas

King Charles pays heartfelt tribute to the late Queen on Christmas
King Charles pays heartfelt tribute to the late Queen on Christmas

London News : लंदन। क्रिसमस पर दिए अपने संदेश में किंग चार्ल्स तृतीय (King Charles III) ने सबसे पहले दिवंगत महारानी को याद करते हुए उनके निस्वार्थ कार्यों को याद किया जिनके कारण आज भी लोग उन्हें दिल से याद करते हैं। 74 वर्षीय किंग ने अपने संदेश में ब्रिटेन को जनता को कहा कि यह समय बहुत अधिक कठोर परिश्रम का हैं जिसके अपना दुनिया में एक बार फिर से ब्रिटेन को सर्वोपरि करना होगा। उन्होंने यह भी माना कि इस समय देश में बहुत अधिक वित्तीय कठिन समय चल रहा हैं, जिसे एक चुनौती के रुप में देखते हुए कहा कार्य करना होगा और इस मुश्किल की घड़ी में अपनी सूझबूझ से आगे बढऩा होगा।

ज्ञात हो कि गत सितम्बर में 96 वर्ष की आयु में महारानी एलिजाबेथ द्वितीय (Queen Elizabeth II) का निधन हो गया था। किंग चाल्र्स तृतीय ने इस कहा इस बार फेस्टीवल होलीडेज पर सभी ने दिवंगत महारानी को अपने-अपने प्रकार में याद किया, उन्होंने माना कि उनकी कमी को कोई भी पूरा नहीं कर सकता, लेकिन फिर भी आगे बढऩा होगा तभी विकास की उचित प्राप्ति हो सकेगी।

Toronto News : तालिबान एनजीओ में महिला कार्यकर्ताओं पर प्रतिबंध हटाएं : हरजीत सज्जन

अपने कार्यकाल के पहले क्रिसमस पर उन्होंने जनता को संबोधित करते हुआ कहा कि हम सभी अपनी परंपराओं का पालन उचित प्रकार से करेंगे, तभी हमें उचित विकास प्राप्त हो सकेगा, इस समारोह के लिए वे सेंट. जॉर्जस चैपल के क्रिसमस ट्री के विमोचन समारोह पर भी पहुंचे और उन्होंने जनता से वादा करते हुए कहा कि वह दिवंगत महारानी की भांति निस्वार्थ कार्यों में लगे रहेंगे, जिसके करण जनता को किसी भी प्रकार के नुकसान का सामना नहीं करना पड़ा। समाज के उत्थान के लिए कुछ ऐसे कार्य करने होंगे जिससे वास्तविक सुधार हो सके, जिसमें आपसी मेलमिलाप भी एक अत्यंत आवश्यक कार्य हैं, जिसे भूूलना नहीं चाहिए।

इस समारोह में ब्रिटेन के नवनिर्वाचित प्रधानमंत्री ऋषि सुनक  (Britain’s newly elected Prime Minister Rishi Sunak) भी मौजूद रहे, कहा जाता है कि इस स्थान पर ही उनके माता व पिता भी सदैव उपस्थित रहे, इस मौके पर दुनिया भर के जाने माने लोगों को इस अवसर पर आमंत्रित किया गया।

You might also like

Comments are closed.