Shooting in California : कैलिफोर्निया में हुए घातक गोलीकांड से कैनेडियन पर भी पड़ा गहरा प्रभाव

Shooting in California: Canadians were deeply affected by the fatal shooting in California

Canadians also deeply affected by the deadly shooting in California
Canadians also deeply affected by the deadly shooting in California

Shooting in California : टोरंटो। लॉस एंजिलिस के मोंटेर पार्क में शनिवार को चीनी चंद्र नव वर्ष का जश्न मनाया जा रहा था, जहां पर एक हमलावर ने अंधाधुंध गोलीबारी की। लॉस एंजिलिस काउंटी शेरिफ विभाग के सार्जेंट बॉब बोस ने बताया कि मोंटेरे पार्क के गारवे एवेन्यू में एक हमलावर ने गोलीबारी की घटना को अंजाम दिया। रिपोर्ट में कानून प्रवर्तन सूत्रों और प्रत्यक्षदर्शियों के हवाले से बताया गया कि समारोह स्थल के पास स्थानीय समयानुसार रात करीब 10 बजे गोलीबारी हुई।

अंधाधुंध गोलीबारी की घटना में 10 लोगों की मौत हो गई। जबकि कई घायल हो गए। जिसके बाद घायलों को अस्पताल ले जाया गया। हालांकि, पुलिस घायलों की सही संख्या बताने में भी सक्षम नहीं है। घटनास्थल के पास स्थित एक रेस्त्रां मालिक सेउंग वोन चोई ने बताया कि तीन लोग उनके रेस्त्रां में आकर दरवाजा बंद करने के लिए बोला। उन लोगों ने बताया था कि मशीन गन लिए हुए एक हमलावर के पास कई राउंड की गोलियां भी मौजूद हैं। सबसे बड़े आयोजनों में से एक चंद्र नव वर्ष उत्सव की शुरुआत को लेकर शनिवार को हजारों लोग एकत्रित हुए। गोलीबारी की घटना से पहले लोग चाइनीज फूड का लुत्फ उठा रहे थे और गहनों की खरीदारी में जुटे थे।

सोशल मीडिया पर छाए वीडियो में गार्वे एवेन्यू पर पुलिस और दमकल इकाइयां की मौजूद हैं। साथ ही पीडि़तों का इलाज किया जा रहा है। 60,000 निवासियों वाले शहर मोंटेरे पार्क में बड़ी संख्या में एशियाई लोग रहते है और यह शहर लॉस एंजिल्स से करीब 16 किलोमीटर दूर स्थित है। पुलिस गोलीबारी की घटना की छानबीन में जुटी हुई है और कई टीमें हमलावर की तलाश कर रही हैं।

Ontario के बाल चिकित्सा अस्पतालों ने 12000 लंबित सर्जरियों के मांगी मदद

अमेरिका गोलीबारी की घटनाओं से लगातार जूझता रहा है और वहां पर आए दिन ऐसी घटनाएं होती रहती हैं। अमेरिकी शस्त्रागार आंकड़ो के मुताबिक, अमेरिकी नागरिकों के पास लगभग 39 करोड़ बंदूके हैं। यह रिपोर्ट साल 2022 में सामने आई थी। इस घटना के बाद कैनेडा में रह रहे सैकड़ों लोगों ने भी गत रविवार को अपना चीनी चंद्र नववर्ष नहीं बनाया और मृतकों के गम में शामिल हुए, कैनेडा में रह रहे चीनी नागरिकों ने अपने संदेश में कहा कि यह सबसे खराब चंद्र नववर्ष रहा, जिसके आरंभ पर इतने अधिक लोगों की मृत्यु का समाचार प्राप्त हुआ, इस मौके पर उन्हें लॉस एंजिल्स में रह रहे अपने परिजनों की सुरक्षा की भी चिंता लग रही थी और उन्होंने मृतकों के परिजनों को सांत्वना देते हुए कहा कि ईश्वर उन्हें इस समय धीरज व शांति प्रदान करें जिससे वे इस दु:ख से उबर सके।

You might also like

Comments are closed.