Toronto News : मेयर के अचानक इस्तीफा देने की घोषणा से अटकलों का बाजार हुआ गर्म

The announcement of the mayor’s sudden resignation fueled speculation

Toronto News : टोरंटो। टोरंटो नगरपालिका की राजनीति में एक बार फिर से उथल-पुथल मच गई हैं, जिसका मुख्य कारण टोरंटो मेयर जॉन टोरी (Toronto Mayor John Tory)  के अचानक अपने पद से इस्तीफा देने की घोषणा बताया जा रहा हैं। जानकारों ने यह भी बताया कि जहां पिछले दिनों मेयर जॉन टोरी ने अपने मेयर पद के लिए कड़ी मेहनत कर इस सीट को लगातार तीसरी बार जीतकर सभी को आश्यर्चचकित कर दिया था, वहीं गत रविवार को अचानक अपने पद से इस्तीफे की घोषणा कर सभी को चौका दिया।

सिटी सूत्रों का मानना है कि सिटी के आम बजट 2023 के तुरंत बाद ही टोरी अपना पद छोड़ सकते हें। टोरी इस बार के बजट में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका अदा कर सकते थे, लेकिन इससे पूर्व ही वह अपना पूरा सामान लेकर यहां से चली जाएंगी।

Toronto News : स्वास्थ्य कल्याण डील के नये प्रस्ताव पेश

अपने इस्तीफे को अधिकारिक रुप से जमा करवाने के बाद ही वह अपना कार्यालय रिक्त छोड़ देंगें, फिलहाल टोरी ने इस संबंध में कोई भी अधिकारिक घोषणा नहीं की हैं, परंतु उनकी इस अनौपचारिक घोषणा के बाद पूरे सभी तरफ से अटकलों का बाजार गर्म हो गया है। सिटी काउसिलरों ने भी अपनी सांझा रिपोर्ट में यहीं कहा कि नए मेयर की नियुक्ति तक उप मेयर जैनीफर मैक्केलवीया ही उनकी रिक्त कुर्सी को संभालेगी। उप मेयर की अधिकारिक नियुक्ति उप चुनावों के बाद मेयर के चुनने तक वैध होगी।

You might also like

Comments are closed.