गाजा से भागकर आए कैनेडियन्स की विस्तृत जानकारी नहीं : ग्लोबल अफेयर कैनेडा

No detailed information on Canadians fleeing Gaza: Global Affairs Canada

No detailed information on Canadians fleeing Gaza

No detailed information on Canadians fleeing Gaza

टोरंटो। ग्लोबल अफेयर कैनेडा ने अपनी ताजा रिपोर्ट में माना कि इस समय केंद्रीय अधिकारियों को भी इस संबंध में कोई उचित नहीं मिली हैं, जिससे वे मीडिया को बता सके कि गाजा से भागकर स्वदेश लौटे कैनेडियनस की वास्तविकता संख्या क्या हैं?

ज्ञात हो कि राफाह बॉर्डर को पार करके ये शरणार्थी ईजीप्ट में घुसे जिसके बाद पिछले कई दिनों से पैदल चलते हुए इन्होंने अंत में कैनेडा में प्रवेश किया।

गौरतलब है कि गत 7 अक्टूबर को गाजा आतंकियों द्वारा इजरायल पर अचानक हमला किए जाने पर, इजरायल ने गाजा को पूर्ण रुप से नष्ट करने की घोषणा की और इस हमले में फिलीस्तीनियों पर ताबड़-तोड़ हमले का कुछ मानव अधिकार संगठन विरोध भी कर रहे हैं।

गाजा में रह रहे कैनेडियनस को सुरक्षित अपने देश के सुरक्षित स्थानों से गुजरने की अनुमति देने के लिए प्रधानमंत्री जस्टीन ट्रुडो ने ईजीप्ट के राष्ट्रपति अब्देल फतेह का धन्यवादा दिया।

गाजा पर इजरायली हमले के पश्चात केवल पुरुष शरणार्थी ही नहीं अपितु कई कैनेडियनस महिलाओं और बच्चों को भी इस सरंक्षण अभियान में शामिल किया गया। ग्लोबल अफेयर कैनेडा ने मीडिया को यह भी बताया कि इस समय नियमों के संशोधन में उन सभी केनेडियन नागरिकों को शामिल किया गया जिन्होंने पूर्व में ही गाजा की स्थाई सदस्यता प्राप्त कर ली थी।

जॉब पोस्टींग के समय वेतन का खुलासा करना होगा अनिवार्य : श्रममंत्री

इसी श्रेणी में एक केनेडियन परिवार के 66 वर्षीय पिता को गाजा से कैनेडा में प्रवेश की अनुमति दी गई, जबकि उन्होंने जागा की स्थाई नागरिकता प्राप्त कर ली थी।

You might also like

Comments are closed.