वित्तमंत्री ने किया वादा : फार्माकेयर डील में आर्थिक कमी नहीं बनेगा संकट

Finance Minister promised: Financial shortfall in pharmacare deal will not become a crisis

Finance Minister promised: Financial shortfall in pharmacare deal will not become a crisis

टोरंटो। वित्तमंत्री क्रिस्टीया फ्रीलैंड (Finance Minister Chrystia Freeland) ने आज अपने ताजा बयान में माना कि इस समय कैनेडियन सरकार फार्माकेयर डील में कोई भी कमी नहीं आने देगी। गत दिनों उन्होंने जनता से सरकार का वादा दोहराते हुए कहा कि देश में मौजूदा आर्थिक संकट के बावजूद इस डील में कोई रुकावट नहीं पैदा की जाएंगी।

एनडीपी ने भी इस बात की पुष्टि करते हुए माना था कि उन्होंने लिबरल स के साथ फार्माकेयर डील पर सभी प्रकार की चर्चा को पूर्ण कर दिया हैं और इस योजना के अंतर्गत सभी कैनेडियनस को हैल्थ कार्ड जारी किया जाएंगा जिसमें डायबटीज की दवाओं की मुफ्त उपलब्धता और जन्मदर नियंत्रण संबंधी उपचारों की सुविधा दी जाएंगी। यह कैनेडा में पहली बार होगा जब इस प्रकार की मुफ्त सुविधा आम लोगों के लिए उपलब्ध करवाई जा रही हैं, यह एक पूर्ण रुप से राष्ट्रीय फार्माकेयर प्रोग्राम होगा।

औटवा की नई लिंग योजना में ऑनलाईन सुरक्षा को दिया जाए महत्वपूर्ण स्थान : राजदूत

यह प्रस्ताव देश की प्रमुख दो पार्टियों का समर्थन की दृष्टि से भी बहुत महत्वपूर्ण सिद्ध होगा। जिसमें एनडीपी के समर्थन को लेकर भी सुनिश्चितता को नया आयाम मिलेगा। यह प्रस्ताव इस सप्ताह हाऊस ऑफ कोमनस में पेश किया जाना तय हैं, जिसके लिए वित्तमंत्री ने गत रविवार को दिए अपने संदेश में सभी प्रकार के प्रारुपों को प्रस्तुत करते हुए माना कि उन्हें पूर्ण विश्वास है कि इस प्रस्ताव से दोनों पार्टियों के मध्य और अधिक मजबूत रिश्ता बनेगा और यह प्रस्ताव भी सर्वसम्मति से पारित होकर लिबरलस के उत्कृष्ट कार्यों में शामिल होगा।

उन्होंने यह भी कहा कि केंद्र सरकार हमेशा उन्हीं परियोजनाओं में निवेश को महत्व देती हैं जिसके कारण लोगों और सरकार के मध्य एक मजबूत रिश्ता कायम रहें, इसके लिए स्वास्थ्य संकटों को कम करने के लिए यह योजना कारगर रुप से आरंभ की जाएंगी, इससे न केवल गरीब तबके के लोग बल्कि सभी वर्ग के लोगों को स्वास्थ्य लाभ मिलेगा।

नवजात शिशु हत्याकांड पुलिस की लापरवाही की होगी जांच : क्राउन

यह योजना केवल सरकार के लिए ही नहीं सभी कैनेडियनस के लिए भी महत्वपूर्ण साबित होने वाली हैं। इसके लिए कभी भी आर्थिक कमी रुकावट नहीं होगी, उन्होंने यह भी माना कि वर्तमान घाटा इस योजना पर कोई भी प्रभाव नहीं डाल सकता। वित्तमंत्री ने यह भी कहा कि सरकार का वर्तमान बजट आगामी 2026-27 के लक्षित जीडीपी को प्राप्त करने में मदद करेगा। जानकारों के अनुसार इस वर्ष का आम बजट 40.1 बिलीयन डॉलर के घाटा प्रस्तुत किया जा सकता हैं।

You might also like

Comments are closed.