Toranto News : सड़क दुर्घटना में मारे गए साईकिलस्ट की मौत पर घोस्ट बाइक मैमोरियल ने दी श्रद्धांजलि

Toronto News: Ghost Bike Memorial pays tribute to cyclist killed in road accident

Toronto News: Ghost Bike Memorial pays tribute to cyclist killed in road accident

Toranto News : टोरंटो। 47 वर्षीय व्यक्ति की मौत पर एक बार फिर से देश में सड़क सुरक्षा को लेकर अभियान चलाने की बातें प्रकाश में आ रही हैं। जानकारों के अनुसार एक सप्ताह पूर्व केवल एक दिन के अंदर ही दो ड्राईवरों की मौत ने संबंधित क्षेत्र में हड़कंप मचा दिया हैं। इस बार की सड़क दुर्घटनाओं में पहली दुर्घटना गत 26 फरवरी को सायं 5:30 बजे हुई जोकि सेंट. क्लेयर एवैन्यू ईस्ट में घटित हुई। घायल को शीघ्र ही अस्पताल में ले जाया गया, लेकिन अस्पताल में उसे डॉक्टरों द्वारा मृत घोषित कर दिया।

इस दुर्घटना के बाद गत रविवार को मृतक के आत्मा की शांति के लिए एक शोक सभा का आयोजन किया गया, जिसमें अनेक लोगों ने अपनी उपस्थिति दर्ज करवाई। इस सभा में पीडि़ता के चार-पांच परिजनों ने भी अपनी भागीदारी दिखाकर अपना दु:ख व्यक्त किया। इस हादसे के बाद एक बार फिर से सड़कों पर सुरक्षित लेन को साईकिल चलाने के लिए सहमति देने की बात पर रजामंदी की आवश्यकता हैं। गत रविवार को एकत्र हुए लोगों ने एक साईकिल को सफेद रंग से पेंट करके उसे फूलों से सजाया और मारे गए पीडि़तों को अपनी ओर से एक अनूठी श्रद्धांजलि अर्पित की।

उसके परिजनों ने भी मीडिया को बताया कि पीडि़त खाद्य सामग्री की डिलीवरी बाईक द्वारा करता था, इसी कारण से उसका परिवार टोरंटो ही नहीं पूरे न्यूयॉर्क और ग्रीस तक फैल गया था, फेसबुक पर आएं हजारों शोक संदेश में मारे गए पीडि़तों ने इस घटना पर बेहद दु:ख व्यक्त किया। डीमीटर और क्रिस्टीना के भाई बहन एंटोनियां और पॉल और उसकी भांजी और बेस्ट फ्रेंड क्रिस्टीना के साथ साथ कई परिजनों ने इस शोक सभा में भाग लेकर अपना दु:ख जताया।

Ottawa News : कमजोर आर्थिक स्थितियों के कारण इस बार भी ब्याज दरों को होल्ड कर सकता हैं बैंक ऑफ कैनेडा

उन्होंने यह भी कहा कि वह हजारों लोगों से जुड़ा हुआ था, इसलिए उसे सभी जीवन-भर याद रखेंगे, कोई उसे भूलेगा नहीं। कुछ लोगों ने अपने संदेश में यह भी कहा कि वह एक शुद्ध दिल का व्यक्ति था, जिसका चरित्र बहुत साफ था, ऐसे लोग ईश्वर का उपहार होते हैं, जो जल्द ही अपने कार्यकाल को पूरा करके चले जाते हैं। उसने कभी भी अपने कार्य के प्रति निराशा नहीं व्यक्त की और हमेशा अपने कार्य को उत्साह के साथ किया।

You might also like

Comments are closed.