70 वर्ष और उससे अधिक आयु के लोगों को मुफ्त रिक्रीएशन मैम्बरशिप देगा सिटी ऑफ ब्रैम्पटन

City of Brampton to offer free recreation memberships to people age 70 and older

City of Brampton to offer free recreation memberships to people age 70 and older

ब्रैम्पटन। सिटी ऑफ ब्रैम्पटन द्वारा अपने 50वें जन्मदिवस पर जून में आरंभ होने वाले वार्षिक रिक्रीएशन प्रोग्रामों के लिए सिटी के सभी 70 वर्ष या उससे अधिक आयु के लोगों को मुफ्त सदस्यता उपलब्ध करवाएंगा। 70 वर्ष या उससे अधिक आयु के सभी लोगों को फ्री में स्वीमिंग, स्कैट और वाकिंग ट्रैकिंग सदस्यताएं आदि सभी सुविधाएं मुफ्त मिलेंगी।

जानकारों के अनुसार ये प्रोग्राम आगामी 4 जून से प्रात: 11 बजे से आरंभ होगा, इन कार्यक्रमों की शुरुआत 1050 सैन्डलवूड पाकवे. डब्लयू. ओल्डर के कैसी कैम्पबेल कम्युनिटी सेंटर में आयोजित होगा। सदस्यता के लिए सबसे पहले इच्छुक को अपना आयु प्रमाण प्रस्तुत करना होगा। इसके अलावा उन्हें ब्रैम्पटन में आवास का प्रमाण और कैनेडियन नागरिकता और स्थाई रेसीडेंसी आदि का प्रस्तुतिकरण करना होगा। आंकड़ों के अनुसार ब्रैम्पटन में 57,000 से अधिक 70 वर्ष या उससे अधिक आयु के लोग निवास करते हैं, जिन्हें लाभ देने के लिए सिटी ने इस योजना को अनावरण किया हैं।

इस बारे में विस्तृत जानकारी देते हुए सिटी के कम्युनिटी सर्विसस कमीश्नर बिल बॉयस ने मीडिया को बताया कि इस आयोजन में बुजुर्गों को मुफ्त सदस्यता की योजना से सभी बहुत अधिक रोमांचित हैं, इस वर्ग के लोगों में उत्साह और जीवन के प्रति निरसता को समाप्त करने के लिए इस प्रस्ताव को लाया गया हैं, जिससे अधिक से अधिक बुजुर्ग इस कार्यक्रम में भाग लेकर एक बार फिर से अपने जीवन में उमंग भर सके, आयु को पीछे छोड़ते हुए इन्हें सभी प्रकार के कार्यक्रमों में प्रतिभागिता के लिए प्रोत्साहित किया जाएंगा।

वहीं दूसरी ओर ब्रैम्पटन मेयर पैट्रीक ब्राउन ने भी अपने संदेश में कहा कि शारिरीक गतिविधियां हमेशा व्यक्ति को स्वस्थ्य रखती हैं, इसी संदेश को प्रसारित करने के लिए सिटी के वरिष्ठ नागरिकों के लिए यह लाभकारी योजना चलाई गई। हमारे वरिष्ठ नागरिक सिटी के एक अनमोल धरोहर हैं, जिन्हें प्रसन्न रखना भी हमारे आवश्यक कार्यों में से एक हैं, इसलिए इस सेवा को आरंभ करके ब्रैम्पटन पूरे देश में वरिष्ठ नागरिकों के प्रति एक उत्तम संदेश देने का प्रयास कर रहा हैं।

You might also like
Leave A Reply