टिकटों की बिक्री में गिरावट के बावजूद नॉर्थ ने माना कि विनीपेग जेटस को नहीं होगी हानि

- टीम के कार्यकारी अध्यक्ष चीपमैन ने यह भी कहा कि बहुउद्देशीय राजस्वों की प्राप्ति से जेटस एयरबॉर्न को उभारा जा सकता हैं।

North admits Winnipeg Jets won’t suffer losses despite decline in ticket sales

North admits Winnipeg Jets won't suffer losses despite decline in ticket sales

टोरंटो। 2011 से विनीपेग में एनएचएल का आयोजन करवाने वाली कंपनी ट्रू नॉर्थ स्पोर्टस एंड एंटरटेनमेंट का दावां है कि इस वर्ष भी उन्हें अधिक लाभ नहीं होगा तो घाटा भी नहीं होगा। कंपनी ने यह भी दावां किया है कि इस वर्ष टिकटों की बिक्री बहुत कम हुई हैं, फिर भी उन्हें विश्वास है कि कंपनी को इसके लिए कोई हानि नहीं सहनी पड़ेगी। इस बारे में पत्रकारों से बातचीत में कंपनी के कार्यकारी अध्यक्ष मार्क चीपमैन ने कहा कि हमारे पास अन्य राजस्व प्राप्ति के साधन भी उपलब्ध हैं जिसके सहयोग के साथ हम आगे की कार्यवाही को अंजाम दे सकते हैं।

कंपनी ने अभी इस संबंध में अधिक जानकारी प्रसारित नहीं की हैं, वहीं कंपनी का यह भी मानना है कि ट्रू नॉर्थ केवल अकेली ऐसी कंपनी नहीं जिसे हॉकी आयोजन में हानि हो रही हैं, क्योंकि इससे पूर्व भी अल्बर्टा थ्रैसरस के वर्ष 2011 में वीनीपेग आने पर इसे वीनीपेग जेस्टस का नाम दिया गया था, लेकिन अब इस खेल के प्रति लोगों की रुचि कम होने से यह संस्था आर्थिक संकटों का सामना कर रही हैं, लेकिन कंपनी का यह भी मानना है कि अन्य समर्थक कारणों से अवश्य ही इस वर्ष भी इसका आयोजन भव्य होगा और सबंधित लोगों की मदद से आयोजन भी पूर्ण होगा।

ज्ञात हो कि प्रत्येक वर्ष ट्रू नॉर्थ का मुख्य कमाई का साधन जेटस की टिकटों की बिक्री, मनीटोबा मूश, कन्सर्टस और अन्य कार्यक्रम जोकि कैनेडा लाईफ सेंटर में किए जाते थे, उन्होंने यह भी माना कि यदि कंपनी अन्य साधनों से भी धन एकत्र करती हैं तो और इसे एनएचएल के साथ साझा करती है तो भी उन्हें संबंधित कर्मचारियों का वेतन देना अनिवार्य होगा जिसके लिए उन्हें टीम पर इस वर्ष 83.5 मिलीयन डॉलर का खर्च करना होगा। एनएचएल का यह भी मानना है कि बिना किसी वित्तीय सहायता के भविष्य में इस कार्यक्रम को और अधिक चलाना कठिन होगा। लेकिन यह भी माना गया कि अंतिम निर्णय एनएचएल द्वारा ही लिया जाएंगा।

वित्तीय प्रभाव और सरकारी राहतें :

पिछले सप्ताह जारी ट्रू नॉर्थ जारी आंकड़ों के अनुसार कंपनी द्वारा विनीपेग रियल स्टेट में वर्ष 2004 से 1.6 बिलीयन डॉलर का निवेश किया जा रहा हैं, जिसका लाभ भी कंपनी को मिल रहा हैं। जिसके कारण कंपनी सभी तीनों स्तर की सरकारी संस्थाओं को लगभग 133 मिलीयन डॉलर का कर चुका रहा हैं, जबकि सरकार द्वारा ट्रू नॉर्थ को करों में छूट के नाम पर 576,000 डॉलर की राहत दी जाती हैं, जिसके लिए कंपनी का कहना है कि सरकार को इसमें बढ़ोत्तरी करनी चाहिए, जिससे खेल को और अधिक प्रोत्साहित किया जा सके। जानकारों का यह भी मानना है कि कंपनी को राहत देने के लिए इसके संबंधित फ्रैन्चाईजीस की कीमतों में वृद्धि करनी चाहिए, जिससे इसका लाभ खेल को आगे ले जाने में किया जा सके। लिया जाएंगा।

Read Also : क्यूबेक के अधिकारों के लिए जनमत एकत्र करेगी पार्टी क्यूबेकॉइस

वित्तीय प्रभाव और सरकारी राहतें :

पिछले सप्ताह जारी ट्रू नॉर्थ जारी आंकड़ों के अनुसार कंपनी द्वारा विनीपेग रियल स्टेट में वर्ष 2004 से 1.6 बिलीयन डॉलर का निवेश किया जा रहा हैं, जिसका लाभ भी कंपनी को मिल रहा हैं। जिसके कारण कंपनी सभी तीनों स्तर की सरकारी संस्थाओं को लगभग 133 मिलीयन डॉलर का कर चुका रहा हैं, जबकि सरकार द्वारा ट्रू नॉर्थ को करों में छूट के नाम पर 576,000 डॉलर की राहत दी जाती हैं, जिसके लिए कंपनी का कहना है कि सरकार को इसमें बढ़ोत्तरी करनी चाहिए, जिससे खेल को और अधिक प्रोत्साहित किया जा सके। जानकारों का यह भी मानना है कि कंपनी को राहत देने के लिए इसके संबंधित फ्रैन्चाईजीस की कीमतों में वृद्धि करनी चाहिए, जिससे इसका लाभ खेल को आगे ले जाने में किया जा सके।

You might also like
Leave A Reply