किरायेदारों की समस्याओं को सुलझाने के लिए आगे आएं हाऊसींग ग्रुप

Housing groups should come forward to solve the problems of tenants

Housing groups should come forward to solve the problems of tenants
Housing groups should come forward to solve the problems of tenants

टोरंटो। कैनेडा के 10 चुनिंदा शहरों में सैकड़ों किरायेदारों को हो रही परेशानियों को हल करने के लिए एक राष्ट्रीय आवासीय समर्थक समूह सामने आया हैं। सामाजिक संस्थाओं का संघ देश के कई शहरों में नियमित रैलियों का आयोजन करके किरायेदारों की समस्याओं को समय= पर उजागर करता रहा हैं। इसमें टोरंटो, हैलीफेक्स, वैनकुअर और औटवा के कई शहर शामिल हैं।

इस संबंध में इस ग्रुप द्वारा ही लिबरल सांसदो की गवाही और कैनेडा ऋण और आवासीय कॉर्प. को प्रावधानित करवाने के लिए भी कार्य किया गया। किरायेदारों द्वारा दर्शाए गए किराये के यूनिटों को रियल स्टेट निवेश के अनुसार या बड़ी कंपनियां उच्च किरायों को नियंत्रित रखें और किराये के मकानों का खराब अनुरक्षण इसमें शामिल किया गया हैं। इस बारे में अधिक जानकारी देते हुए राष्ट्रीय प्रवक्ता तान्या बुरकर्त ने बताया कि इस बारे में ऑनलाईन केंद्रीय समीक्षा भी ली जा रही हैं।

संस्था द्वारा गत अगस्त को केंद्रीय समीक्षा का भी आयोजन किया गया था, जिसकी रिपोर्ट में बताया गया कि पिछले वर्ष अनुमानित 340,000 सूटस को 1990 के पारिवारिक आवासीय स्वामीत्व के अनुसार से ही चलाया जा रहा हैं, जिसके लिए भी बदलाव करने का प्रस्ताव रखा गया हैं। इस रिपोर्ट में यह भी कहा गया कि देश में प्रतिवर्ष किराये पर मकान देने की संख्या में निरंतर वृद्धि हो रही हैं।

Brampton News : पार्किंग सुविधाओं में कटौती पर दीपीका दामेरला ने जताई आपत्ति

उन्होंने यह भी बताया कि पिछले कुछ वर्षों में सरकार की उत्तम वित्तीय नीतियों के कारण देश इस महामंदी काल से भी उचित प्रकार से उबरने में सफल रहा हें। जिसके लिए लिबरल का सुशासन सभी को पसंद आ रहा हैं, इसके लिए कई टोरीज नेताओं ने भी माना कि देश की मजबूत आर्थिक स्थिति के लिए वर्तमान सत्तारुढ़ सरकार की नीतियां काम आ रही हैं।

क्यूबेक सरकार ने नर्सस यूनियन को दिया नया प्रस्ताव

वर्ष 2015 में लिबरल सरकार बहुमत के साथ सत्ता में आई और उसके बाद दो बार हुए आम चुनावों में सरकार को अल्पमत में सरकार बनाने का मौका मिला।पिछले दिनों इस संबंध में जहां कंसरवेटिवस ने सरकार को केवल छ: प्वाइंट दिए वहीं देश की युवा पीढ़ी जिसमें 18 से 34 साल के युवा शामिल हैं ने सरकार की वित्तीय नीतियों के लिए उन्हें पूरे 10 प्वाइंट देने में पीछे नहीं हटें।

You might also like

Comments are closed.